एक ही ओवर में पलटा मैच, करियर के पहले ही मुकाबले में छा गए 21 साल के रवि बिश्नोई, बने 'मैन ऑफ द मैच'

Debutant Ravi Bishnoi's performance in his first T20I: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में बुधवार को अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे रवि बिश्नोई ने शानदार प्रदर्शन के साथ करियर का आगाज किया।

Debutant Ravi Bishnoi in his first T20I
रवि बिश्नोई पहले ही मैच में छाए  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला
  • अपने करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे रवि बिश्नोई छाए
  • बिश्नोई ने एक ही ओवर में वेस्टइंडीज की कमर तोड़ी

India vs West Indies 1st T20I, Man of the Match: मेहमान वेस्टइंडीज टीम को भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 6 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। बुधवार को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने डेब्यू किया था। ये युवा स्पिनर अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैच में छा गया और अपने शानदार प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया।

मैच में टॉस जीतने के बाद भारत ने वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। वेस्टइंडीज की टीम को चार रन पर पहला झटका लग चुका था लेकिन निकोलस पूरन (61) ने पारी की रफ्तार बढ़ाते हुए अपनी टीम को फिर से ट्रैक पर लाकर खड़ा कर दिया था। इसके बाद मध्यक्रम में उनकी टीम के दो अहम बल्लेबाज रॉस्टन चेज और रोवमेन पॉवेल जब पिच पर आए तो लगा कि अब धुआंधार बल्लेबाजी होगी लेकिन बिश्नोई ने ऐसा नहीं होने दिया।

रवि बिश्नोई ने 11वें ओवर में दूसरी और पांचवीं गेंद पर इन दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। अपना पहला मैच खेल रहे 21 वर्षीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने पहले रॉस्टन चेज (4) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। जबकि पांचवीं गेंद पर रोवमेन पॉवेल (2) को अय्यर के हाथों कैच आउट करा दिया। उनके इस कमाल की वजह से वेस्टइंडीज मध्य के ओवरों में अचानक बैकफुट पर आ गई। वे 20 ओवर में 7 विकेट खोते हुए सिर्फ 157 रन ही बना सके। (भारत-वेस्टइंडीज पहले टी20 का स्कोरकार्ड और पूरा हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें)

इस दौरान रवि बिश्नोई ने भारतीय गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। बिश्नोई ने अपने 4 ओवरों में 17 रन लुटाते हुए 2 अहम विकेट झटके। उनके अलावा हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट लिए। जबकि भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

इसके बाद जवाब देने उतरे भारतीय बल्लेबाजों ने कप्तान रोहित शर्मा (40), इशान किशन (35), सूर्यकुमार यादव (नाबाद 34) और वेंकटेश अय्यर (नाबाद 24) के दम पर 18.5 ओवर में 4 विकेट खोते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। रवि बिश्नोई ने पहले ही मैच में 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब जीत लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर