Sushant Singh Rajput: जिंदगी से हार गया रील लाइफ का एमएस धोनी

Sushant Singh Rajput Suside: रुपहले पर्दे पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन के संघर्ष की कहानी को उतारने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को आत्महत्या कर ली।

MS Dhoni sushant Singh Rajput
MS Dhoni sushant Singh Rajput 
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी का किरदार अदा करने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या
  • 34 वर्षीय अभिनेता ने क्रिकेट से जुड़ी फिल्म काई पो चे से शुरू की थी बॉलीवुड में अभिनय की शुरुआत
  • धोनी का किरदार अदा करने के लिए 18 महीने सुशांत ने की थी कड़ी मेहनत

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन के संघर्ष की कहानी को रुपहले पर्दे पर उतारने वाले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत जिंदगी की जंग हार गए। 14 जून को उन्होंने आत्महत्या कर ली। मुंबई के बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट में उनका शरीर पंखे से लटका मिला। पटना से मुंबई पहुंचकर सफलता का परचम लहराने वाले सुशांत सिंह इस तरह आत्महत्या का कदम उठा लेंगे ये किसी ने नहीं सोचा था। 

उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के कभी न हार मानने वाले व्यक्तित्व को पर्दे पर इतनी बारीकी से उतारा था कि किसी को भी ऐसा महससू नहीं हुआ वो धोनी नहीं हैं। उन्होंने इस किरदार को निभाने के लिए कड़ी मेहनत की थी। बिहार की पृष्ठभूमि का होने के कारण धोनी की बातचीत ,व्यवहार और बॉडी लैंग्वेज को भी वो पूरी तरह अपने अंदर ला पाने में सफल रहे थे। 

धोनी का किरदार अदा करने के लिए सुशांत ने कड़ी मेहनत की थी। सुशांत ने 18 महीने तक बारीकी से धोनी के क्रिकेट के बारे में समझा और उसे कॉपी करने के लिए कड़ी मेहनत की। यहां तक की धोनी का आईकॉनिक हेलीकॉप्टर शॉट लगाना सीखने के लिए भारत के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे से स्पेशल ट्रेनिंग ली थी। 

क्रिकेट खिलाड़ी की भूमिका के साथ की थी बॉलीवुड करियर की शुरुआत
साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म काई पो चे एक चेतन भगत के उपन्यास थ्री मिस्टेक्स ऑफ माई लाईफ पर आधारित है। ईशान ने एक क्रिकेट खिलाड़ी का रोल अदा किया था। हालांकि उनकी आखिरी रिलीज हुई फिल्म छिछोरे का मुख्य केंद्र जीवन की असफलता, दबाव और आत्महत्या ही थी लेकिन फिल्मों में सकारात्मक भूमिका अदा करने वाला अभिनेता अंदर इन्हीं पहलुओं पर कमजोर साबित हुआ। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर