IND vs ENG: रोहित शर्मा बना पाए केवल 12 रन, फिर भी एक के बाद एक बना डाले तीन रिकॉर्ड

Rohit Sharma: टीम इंडिया के विस्‍फोटक ओपनर रोहित शर्मा गुरुवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में केवल 12 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, इस बीच उन्‍होंने तीन बेशकीमती उपलब्धियां हासिल कर ली।

rohit sharma
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा पारी की पहली गेंद पर छक्‍का जमाने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाज बने
  • रोहित शर्मा भारत में 50 टी20 इंटरनेशनल छक्‍के जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बने
  • रोहित शर्मा टी20 में 9,000 रन पूरे करने वाले वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बने

अहमदाबाद: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा गुरुवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे और 12 रन बनाकर आउट हुए। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अपनी गेंद पर कैच लेकर रोहित शर्मा की पारी का अंत किया। वैसे, रोहित शर्मा ने बेशक छोटी पारी खेली, लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में उन्‍होंने जानदार शुरूआत करके तीन बड़ी उपलब्धियां भी हासिल कर ली।

इंग्‍लैंड द्वारा पहले बल्‍लेबाजी के निमंत्रण को स्‍वीकार करने वाली टीम इंडिया के लिए पारी की पहली गेंद का सामना करने के लिए रोहित शर्मा क्रीज पर आए। इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने पारी के पहले ओवर की जिम्‍मेदारी लेग स्पिनर आदिल राशिद को दी। राशिद ने पहली ही गेंद गुड लेंथ स्‍पॉट पर डाली, जिस पर रोहित शर्मा ने लांग ऑफ से छक्‍का जड़ दिया। 

रोहित शर्मा इसके साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पारी की पहली गेंद पर छक्‍का जड़ने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाज बने। यह हिटमैन का भारतीय जमीन पर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50वां छक्‍का भी रहा। रोहित के नाम इसी छक्‍के के साथ एक और उपलब्धि जुड़ गई। मुंबई के बल्‍लेबाज रोहित भारत में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 छक्‍के जड़ने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं।

इसके अलावा रोहित शर्मा मुकाबले में केवल 12 रन बना सके। हालांकि, इस दौरान रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में 9,000 रन का आंकड़ा पार कर लिया। टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में 9,000 रन का आंकड़ा पार करने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बने। इससे पहले टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने पिछले मैच में 9,000 रन का आंकड़ा पार किया था।

'हिटमैन' को बड़ी पारी की तलाश

बता दें कि रोहित शर्मा का बल्‍ला मौजूदा सीरीज में अब तक खामोश रहा है। इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में रोहित शर्मा को आराम दिया गया। इसके बाद तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा (15) बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हुए। चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में भी हिटमैन का बल्‍ला खामोश रहा, लेकिन फिर भी वह तीन गजब की उपलब्धियां हासिल करने में कामयाब रहे। बता दें कि रोहित शर्मा को बड़ी पारी खेलने की तलाश है। इससे पहले इंग्‍लैंड के खिलाफ 'हिटमैन' ने टेस्‍ट सीरीज में अच्‍छा फॉर्म दिखाया था।

मैच की बात करें तो सूर्यकुमार यादव (57) और की उम्‍दा पारी की बदौलत टीम इंडिया ने गुरुवार को चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड के सामने 186 रन का लक्ष्‍य रखा है। इंग्‍लैंड द्वारा पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 185 रन बनाए। शार्दुल ठाकुर 10* और भुवनेश्‍वर कुमार बिना खाता खोले नाबाद रहे। इंग्‍लैंड की टीम अब तक सीरीज में 2-1 की बढ़त पर है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर