परफेक्‍ट पार्टनर्स: 'हिटमैन-गब्‍बर' ने बड़ी उपलब्धि हासिल की, तेंदुलकर-गांगुली के क्‍लब में हुए शामिल

Rohit Sharma-Shikhar Dhawan: टीम इंडिया के ओपनर्स रोहित शर्मा और शिखर धवन ने इंग्‍लैंड के खिलाफ रविवार को तीसरे वनडे में 103 रन की शतकीय साझेदारी की और एक विशाल उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

shikhar dhawan and rohit sharma
शिखर धवन और रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • रोहित-धवन की जोड़ी ने वनडे क्रिकेट में विशाल उपलब्धि हासिल की
  • रोहित-धवन ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में शतकीय साझेदारी की
  • रोहित-धवन अब तेंदुलकर-गांगुली के विशेष क्‍लब में शामिल हो गए हैं

पुणे: टीम ओपनर्स रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने रविवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों ने 103 रन की शतकीय साझेदारी की और एक विशाल उपलब्धि अपने नाम कर ली है। रोहित-धवन ने इस साझेदारी के दौरान बतौर ओपनर्स एकसाथ 5,000 रन भी जोड़ लिए हैं। इसके साथ ही रोहित-धवन 5,000 रन पूरे करने वाली भारत की दूसरी ओपनिंग जोड़ी बन गए है।

इससे पहले भारत के लिए सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की ओपनिंग जोड़ी यह कमाल कर सकी है। सचिन और गांगुली की जोड़ी भारतीय क्रिकेट इतिहास में सबसे सफल ओपनिंग जोड़‍ियों में से एक हैं। इन दोनों दिग्‍गज बल्‍लेबाजों ने 176 पारियों में कुल 8227 रन जोड़े हैं। 

बहरहाल, रविवार को तीसरे वनडे में भारतीय पारी के 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर जैसे ही धवन ने एक रन पूरा किया तो रोहित के साथ उनकी जोड़ी के 5,000 रन पूरे हो गए। विश्‍व भर की बात की जाए तो रोहित-धवन की जोड़ी 5,000 रन बनाने वाली दुनिया की सातवीं जोड़ी बन गई है। इस मामले में दूसरे स्‍थान पर श्रीलंका के महेला जयवर्धने और कुमार संगकारा की जोड़ी काबिज है।

सबसे ज्‍यादा अर्धशतकीय साझेदारी

बता दें कि रोहित शर्मा और शिखर धवन ने वनडे में 32वीं बार 50 या ज्‍यादा रन की साझेदारी की है। सबसे ज्‍यादा 50 या ज्‍यादा रन की साझेदारी के मामले में रोहित-धवन ने डेविड बून और ज्‍योफ मार्श की बराबरी कर ली है। वैसे, यह रिकॉर्ड ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर्स एडम गिलक्रिस्‍ट और मैथ्‍यू हेडन के नाम दर्ज है, जिन्‍होंने 45 बार 50 या ज्‍यादा रन की साझेदारी की है।

बता दें कि इंग्‍लैंड के खिलाफ रविवार को पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में टीम इंडिया पहले बल्‍लेबाजी कर रही है। रोहित शर्मा (37) और शिखर धवन (67) को आदिल राशिद ने अपना शिकार बनाया। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 40 ओवर में 6 विकेट खोकर 277 रन बनाए। क्रुणाल पांड्या और शार्दुल ठाकुर क्रीज पर जमे हुए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर