रोहित शर्मा के लिए 'रिकॉर्ड ब्रेकिंग' बन सकता है चौथा टेस्‍ट, दो बड़े कारनामे कर सकते हैं

Rohit Sharma: टीम इंडिया के विस्‍फोटक ओपनर रोहित शर्मा के लिए इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथा टेस्‍ट बेहद खास साबित हो सकता है। रोहित शर्मा के पास दो बेहद खास उपलब्धियां हासिल करने का मौका है।

rohit sharma
रोहित शर्मा 
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में रच सकते हैं इतिहास
  • रोहित शर्मा चौथे टेस्‍ट में दो खास उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट गुरुवार से अहमदाबाद में शुरू होगा

अहमदाबाद: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा इस समय शानदार लय में हैं। अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्‍ट में चुनौतीपूर्ण विकेट पर रोहित शर्मा ने अपना दमखम दिखाते हुए क्रमश: 66 और 25* रन की पारी खेली थी। वह दोनों ही पारियों में टीम इंडिया के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे थे। भारत और इंग्‍लैंड के बीच अब गुरुवार से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में चौथा व अंतिम टेस्‍ट खेला जाएगा। यह टेस्‍ट मैच रोहित शर्मा के लिए बेहद खास साबित हो सकता है।

'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा के चौथे टेस्‍ट में दो खास उपलब्धियां हासिल करने का मौका है। रोहित शर्मा को आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में 1,000 रन पूरे करने के लिए केवल 19 रन की दरकार है। अगर रोहित शर्मा ऐसा कर लेते हैं तो अजिंक्‍य रहाणे के बाद आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में 1,000 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बन जाएंगे।

इसके अलावा रोहित शर्मा के पास विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम करने का मौका है। रोहित शर्मा ने अब तक विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में 27 छक्‍के जमाए हैं और वह सबसे ज्‍यादा छक्‍के जड़ने के मामले में केवल इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स (29) से पीछे हैं। तीन छक्‍के लगाते ही रोहित शर्मा इंग्लिश ऑलराउंडर को पीछे छोड़कर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

टीम इंडिया का बोलबाला

बता दें कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम मौजूदा चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 2-1 की बढ़त पर है। चेन्‍नई में खेले गए पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के हाथों 227 रन की करारी शिकस्‍त झेलने के बाद टीम इंडिया ने जोरदार वापसी की और दूसरा टेस्‍ट 317 रन के विशाल अंतर से जीता।

इसके बाद अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्‍ट में विराट ब्रिगेड ने थ्री लांयस को केवल दो दिन में 10 विकेट के अंतर से मात देकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। अब दोनों टीमों के बीच चौथा व अंतिम टेस्‍ट गुरुवार से शुरू होगा। भारतीय टीम इस मैच को ड्रॉ या फिर जीतना चाहेगी ताकि आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर सके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर