विराट कोहली के टेस्‍ट कप्‍तानी छोड़ने से 'हैरान' हैं रोहित शर्मा, अपने दिल की बात इस तरह जाहिर की

Rohit Sharma on Virat Kohli's captaincy stint: विराट कोहली ने शनिवार को टेस्‍ट कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया, जिस पर रोहित शर्मा ने हैरानगी जताई। रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया के जरिये विराट कोहली को यह संदेश दिया।

virat kohli and rohit sharma
विराट कोहली और रोहित शर्मा 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने शनिवार को टेस्‍ट कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया
  • रोहित शर्मा ने कोहली के फैसले पर हैरानगी जताई
  • कोहली भारतीय टेस्‍ट इतिहास में सबसे सफल टेस्‍ट कप्‍तान रहे

बेंगलुरु: इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली के अचानक टेस्‍ट कप्‍तानी छोड़ने से पूरा क्रिकेट जगत हैरान है। भारत के सबसे सफल टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली ने जब अपने इस्‍तीफे की घोषणा की तो रोहित शर्मा भी हैरान रह गए और अपने दिल की बात सोशल मीडिया के जरिये बयां की। हाल ही में सफेद गेंद क्रिकेट में विराट कोहली को रिप्‍लेस करने वाले रोहित शर्मा ने पूर्व टेस्‍ट कप्‍तान के लिए विशेष नोट लिखा है। अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि वो कोहली के फैसले से हैरान हैं।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज गंवाने के बाद विराट कोहली ने शनिवार को टेस्‍ट कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए रोहित शर्मा ने पोस्‍ट किया, 'हैरान। मगर भारतीय कप्‍तान के रूप में सफल कार्यकाल की शुभकामनाएं विराट कोहली।' रोहित शर्मा ने कोहली के साथ फोटो शेयर करते हुए यह कैप्‍शन लिखा।

याद हो कि जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा हुई थी तब रोहित शर्मा को उप-कप्‍तान बनाया गया था। हालांकि, रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए और उनकी जगह उप-कप्‍तान केएल राहुल को बनाया गया। विराट कोहली जोहानसबर्ग टेस्‍ट में पीठ के ऊपरी हिस्‍से में जकड़न के कारण बाहर हो गए थे और तब केएल राहुल ने भारतीय टीम की कमान संभाली थी। भारत को इस मुकाबले में सात विकेट की शिकस्‍त मिली थी।

इसके बाद कोहली केपटाउन टेस्‍ट में लौटे थे। हालांकि, तीसरे टेस्‍ट में भी भारतीय टीम को सात विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी और दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्‍ट सीरीज जीतने की उसकी उम्‍मीदें टूट गई। इसके बाद विराट कोहली ने शनिवार को सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करके टेस्‍ट कप्‍तानी से इस्‍तीफे का ऐलान किया। भारतीय क्रिकेट में टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के बाद से कप्‍तानी को लेकर विवाद चल रहा है। कोहली ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के दौरान घोषणा की थी कि वो टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के बाद इस प्रारूप की कप्‍तानी छोड़ देंगे।

हालांकि, बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कोहली को वनडे कप्‍तानी से हटाकर रोहित शर्मा को कमान सौंप दी। इससे कोहली काफी नाराज हुए और तभी से माना जा रहा है कि बीसीसीआई बनाम कोहली विवाद भारतीय क्रिकेट में अपनी जगह बना चुका है। अब कोहली ने टेस्‍ट कप्‍तानी भी छोड़ दी तो बीसीसीआई को जल्‍द से जल्‍द उनका उत्‍तराधिकारी खोजने की जरूरत है। कोहली ने 68 टेस्‍ट में भारत की कप्‍तानी की और 40 मैचों में जीत दिलाई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर