रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने एनसीए में शुरू किया रिहैब, हिटमैन के इतने दिनों में ठीक होने की उम्‍मीद

Rohit Sharma and Ravindra Jadeja doing rehab in NCA: भारतीय अंडर-19 कप्‍तान यश धुल के सोशल मीडिया पोस्‍ट में एनसीए में नजर आए रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा। जानिए रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा को फिट होने में कितना समय लगेगा।

rohit sharma
रोहित शर्मा 
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा एनसीए में रिहैब कर रहे हैं
  • रोहित शर्मा के तीन से चार सप्‍ताह में ठीक होने की उम्‍मीद है
  • रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा भारतीय अंडर-19 कप्‍तान के पोस्‍ट में नजर आए

नई दिल्ली: भारत के सीमित ओवर कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट से उबरने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एनसीए बेंगलुरु में फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। दोनों खिलाड़ी चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हैं। 25 सदस्यीय भारतीय अंडर-19 टीम 23 दिसंबर से यूएई में खेले जाने वाले आगामी एसीसी अंडर-19 एशिया कप से पहले एनसीए में शिविर लगा रही है। इसमें दिल्ली के यश ढुल भी शिविर में हिस्सा लेंगे और एसीसी अंडर 19 एशिया कप में भारत की अंडर 19 टीम का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने रोहित और जडेजा दोनों के साथ तस्वीरें भी साझा की हैं।

34 वर्षीय रोहित को दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के लिए टीम के चयन का खुलासा करते हुए आठ दिसंबर को चयन समिति द्वारा भारत के वनडे और टी20 इंटरनेशनल कप्तान के रूप में नामित किया गया था। हालांकि, बल्लेबाज को मुंबई में अपने प्रशिक्षण सत्र के दौरान चोट लग गई थी और उन्हें टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया। 26 दिसंबर से शुरू हो रही सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंची टेस्ट टीम में शर्मा की जगह प्रियांक पांचाल को शामिल किया गया है।

दूसरी ओर कानपुर में पहले टेस्ट मैच के दौरान जडेजा के दाहिने हाथ में चोट लग गई थी। स्कैन कराने के बाद पता चला कि उनके कंधे में सूजन है। ऑलराउंडर को आराम की सलाह दी गई और उन्हें मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट और दक्षिण अफ्रीका सीरीज से भी बाहर कर दिया गया। बुधवार को अपने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि टीम के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रेड-बॉल सीरीज में दोनों खिलाड़ियों के नहीं रहने से वे उन्हें याद करेंगे।

रोहित-जडेजा की कमी खलेगी: कोहली

कोहली ने कहा, 'हम रोहित शर्मा को टीम में मिस करेंगे। उन्होंने इंग्लैंड में पहले ही साबित कर दिया था कि उन्होंने वास्तव में अपने टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। लेकिन यह कहने के बाद मुझे लगता है कि रोहित के नहीं रहने से मयंक अग्रवाल और केएल राहुल में से किसी एक के लिए आगे बढ़ने का मौका है और वे उस शुरुआत को मजबूत करे जो हमें पिछली सीरीज में मिली थी और सुनिश्चित करें कि उन्होंने इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है।'

जडेजा की बात करें तो कोहली का मानना है कि वह एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, वे खेल के हर प्रारूप में अपना अच्छा योगदान देते हैं। सीरीज में न रहने से दोनों खिलाड़ियों को टीम मिस करेगी। उन्होंने कहा, 'दोनों खिलाड़ी चोटिल हैं और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं और मैच में जल्द वापसी करें।' भारत 26 दिसंबर से 23 जनवरी तक दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट और इतने ही वनडे मैच खेलेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर