आईपीएल 2022 में इन तीन खिलाड़ियों को इनकी टीमें कहीं नहीं जाने देंगीः रिपोर्ट

IPL 2022 Auction, player retention: आईपीएल 2022 की नीलामी सालों बाद खिलाड़ियों की सबसे बड़ी नीलामी होगी, जिसमें दो नई टीमें भी मौजूद रहेंगी। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इन तीन युवा खिलाड़ियों को उनकी टीमें रिटेन करने का फैसला लेने वाली हैं।

Ruturaj Gaikwad
रुतुराज गायकवाड़ (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले की हलचल
  • अपनी-अपनी टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को रिटेन करने की तैयारी
  • रिपोर्ट के मुताबिक तीन युवा खिलाड़ियों को बरकरार रखने की रणनीति

इस बार जब आईपीएल की नीलामी होगी तो करोड़ों लोगों की नजरें उस पर रहने वाली हैं। दरअसल, ये एक मेगा नीलामी होगी जहां पर तकरीबन सभी खिलाड़ी एक बार फिर बिकने के लिए पूल में मौजूद होंगे। आईपीएल 2022 की नीलामी में दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद भी शामिल होने जा रही हैं इसलिए नीलामी में खरीदने की टक्कर भी और जोरदार होने की उम्मीद है। वहीं, टीमें कुछ पुराने खिलाड़ियों को रिटेन यानी अपने साथ बरकरार भी रख सकती हैं। इसी को लेकर आजकल रोज खबरें आ रही हैं कि टीमें किन खिलाड़ियों को अपने साथ जारी रख सकती हैं। ताजा खबर तीन युवा खिलाड़ियों को लेकर है।

'इंडियन एक्सप्रेस' की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत के तीन युवा खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले उनकी टीमें रिटेन कर सकती हैं। ये तीन खिलाड़ी हैं चेन्नई सुपर किंग्स के युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ जिन्होंने आईपीएल 2021 में सर्वाधिक रन बनाकर ओरेंज कैप अपने नाम की थी। दूसरा नाम है मुंबई इंडियंस के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन जिनको हाल ही में टी20 विश्व कप टीम में भी जगह मिली थी। वहीं तीसरा नाम है दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ का।

रुतुराज गायकवाड़ का चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा रिटेन करना तय माना जा रहा था जब धोनी ने उनको भविष्य का सितारा करार दिया था। गायकवाड़ को चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था और ये उनके लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने इस युवा ओपनर के दम पर आईपीएल 2021 का खिताब भी जीता।

वहीं बाकी दोनों खिलाड़ियों- ईशान किशन और पृथ्वी शॉ का पिछले आईपीएल में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। ईशान किशन मुंबई इंडियंस में 6.2 करोड़ की सैलरी के साथ जुड़े हुए हैं जबकि पृथ्वी शॉ को दिल्ली कैपिटल्स ने 1.2 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर