न्यूजीलैंड के खिलाफ वरुण चक्रवर्ती की जगह आर अश्विन को मिल सकता है मौका, पूर्व भारतीय कोच ने बताई अहम वजह

Sanjay Bangar on R Ashwin: भारत और न्यूजीलैंड की टीम रविवार शाम को 'करो या मरो' के मुकाबले में भिड़ेंगी। इस मैच में हारने वाली टीम की मुश्किलें बढ़ जाएंगी।

Varun Chakravarthy and R Ashwin
वरुण चक्रवर्ती और आर अश्विन 
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप का 16वां सुपर-12 राउंड मुकाबला
  • आज भारत और न्यूजीलैंड का होगा आमना-सामना
  • क्या भारत की प्लेइंग इलेवन में अश्विन की होगी एंट्री?

आज टी20 विश्व कप 2021 में भारत और न्यूजीलैंड का हाई-वोल्टेज मुकाबले में आमना-सामना होगा। दोनों टीमों की भिड़ंत शाम साढ़े सात बजे से दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शुरू होगी। भारत और न्यूजीलैंड के लिए यह 'करो या मरो' का मैच है, क्योंकि हारने वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें धुंधली पड़ जाएंगी। ऐसे में दोनों टीमें अपने पूरे दमखम के साथ उतरेंगी और हर हाल में मुकाबला को अपने नाम करने का प्रयास करेंगी। भारत और न्यूजीलैंड सुपर-12 राउंड में दूसरा मैच खेलेंगे। दोनों ने अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के हाथों गंवा दिया था।

उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे वरुण चक्रवर्ती

भारतीय गेंदबाजों ने दुबई में खेले गए मैच में पाकिस्तान के खिलाफ बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया था। कोई भी गेंदबाज विकेट चटकाने में कामयाब नहीं हो सका था, जिसके चलते टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारत को मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (4 ओवर में 33 रन) से काफी उम्मीदें थीं पर वह भी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। कई विशेषज्ञों और पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि भारत को न्यूजीलैंड के विरुद्ध गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव करना चाहिए। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर की भी यही राय है। बांगर का कहना है कि भारत को चक्रवर्ती के बजाय आर अश्विन को टीम में रखना चाहिए।

बांगर ने बताया अश्विन को क्यों रखना चाहिए?

संजय बांगर  ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा, 'वरुण चक्रवर्ती का यूएई में हालिया प्रदर्शन देखें तो वह शारजाह में बहुत प्रभावी थे, लेकिन दुबई में ऐसा नहीं जहां भारत और न्यूजीलैंडा का मुकाबला खेल खेला जाएगा। इस गेम के महत्व को देखते हुए वरुण चक्रवर्ती द्वारा खेले जाने वाले मैचों की संख्या थोड़ी कम है। साथ ही उनका अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव भी थोड़ा कम है।' बांगर ने आगे कहा, 'इस तरह अहम मैच के खेल के लिए आप निश्चित रूप से टेम्परामेंट और एक्सपीरियंस वाले किसी खिलाड़ी को टीम में चाहते हैं। इसलिए मेरी राय में चक्रवर्ती की जगह अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला सकता है।' 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर