केएल राहुल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर, बीसीसीआई ने की रिप्‍लेसमेंट के नाम की घोषणा

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 29, 2022 | 18:52 IST

KL Rahul ruled out from T20I series: टीम इंडिया के स्‍टार बल्‍लेबाज केएल राहुल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी है। राहुल की जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है।

KL Rahul
केएल राहुल 
मुख्य बातें
  • केएल राहुल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर
  • केएल राहुल कोविड-19 की चपेट में आने के बाद पूरी तरह फिटनेस हासिल नहीं कर सके
  • केएल राहुल की जगह संजू सैमसन को भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया है

टरूबा: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में लोकेश राहुल की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को शुक्रवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया। राहुल तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे और अभी तक पूरी फिटनेस हासिल करने में नाकाम रहे है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने यहां जारी बयान में कहा, 'लोकेश राहुल को पहले टीम में शामिल किया गया था और टी20 सीरीज में उनकी भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी। इस बल्लेबाज को पिछले सप्ताह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया था। उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने आराम करने की सलाह दी है।'

संजू सैमसन हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा थे। भारत ने इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। सैमसन ने दूसरे एकदिवसीय में अर्धशतक जड़ा था। 

पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव , भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर