Ranji Trophy: सौराष्‍ट्र के सामने गुजरात का हुआ खस्‍ता हाल, IPL स्‍टार ने की घातक गेंदबाजी

Jaydev Unadkat leads from the front: आईपीएल 2020 में राजस्‍थान रॉयल्‍स की तरफ से खेलने वाले जयदेव उनादकट ने प्रियांक पांचाल को पहले ही ओवर में एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके गुजरात की शुरुआत बिगाड़ दी।

jaydev unadkat
जयदेव उनादकट 
मुख्य बातें
  • सौराष्‍ट्र की रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में पहली पारी 304 रन पर सिमटी
  • रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के दूसरे दिन गुजरात ने स्‍टंप्‍स तक 119/6 का स्‍कोर बनाया
  • गुजरात की टीम अभी सौराष्‍ट्र के स्‍कोर से 185 रन पीछे है जबकि उसके 4 विकेट शेष

राजकोट: सौराष्‍ट्र ने रविवार को रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के दूसरे दिन गुजरात के खस्‍ता हाल करते हुए फाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदें बना ली हैं। सौराष्‍ट्र की पहली पारी 304 रन के जवाब में गुजरात ने स्‍टंप्‍स तक 39 ओवर में 6 विकेट खोकर 119 रन बना लिए हैं। रुजुल भट्ट 27* और अक्षर पटेल बिना खाता खोले क्रीज पर जमे हुए हैं। गुजरात की टीम अभी सौराष्‍ट्र के स्‍कोर से 185 रन पीछे है जबकि उसके 4 विकेट शेष हैं। अब यह देखना होगा कि सौराष्‍ट्र की टीम तीसरे दिन कितनी जल्‍दी गुजरात को ऑलआउट करके पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल करेगी। या फिर गुजरात की टीम करिश्‍माई प्रदर्शन करते हुए सौराष्‍ट्र के स्‍कोर को पार करे और फाइनल में पहुंच जाए।

IPL स्‍टार ने गुजरात का किया खस्‍ता हाल

आईपीएल 2020 में राजस्‍थान रॉयल्‍स की तरफ से खेलने वाले जयदेव उनादकट ने प्रियांक पांचाल को पहले ही ओवर में एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके गुजरात की शुरुआत बिगाड़ दी। पांचाल खाता भी नहीं खोल सके। जल्‍द ही चेतन सकरिया ने समित गोहेल (1) को क्‍लीन बोल्‍ड करके गुजरात को दूसरा झटका दिया। भार्गव मेराई (13) और ध्रुव रावल (35) ने तीसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े ही थे कि प्रेरक मांकड ने मेराई को जैक्‍सन के हाथों झिलवाकर सौराष्‍ट्र को तीसरी सफलता दिलाई।

उनादकट ने फिर रावल को परमार के हाथों कैच आउट कराकर गुजरात को तगड़ा झटका देते हुए बैकफुट पर धकेल दिया। यहां से रुजुल भट्ट (27*) और कप्‍तान पार्थिव पटेलर (27) ने गुजरात को संभालने की कोशिश की। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 37 रन जोड़े, लेकिन तब धर्मेंद्र सिंह जडेजा की फिरकी का जादू चला। उन्‍होंने पार्थिव पटेल को सकरिया के हाथों झिलवाया और फिर चिराग गांधी को परमार के हाथों कैच आउट कराकर गुजरात के खस्‍ता हाल कर दिए। सौराष्‍ट्र की तरफ से जयदेव उनादकट और धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने दो-दो जबकि चेतन सकरिया और प्रेरक मांकड को एक-एक विकेट मिला।

जैक्‍सन ने जमाया शतक

इससे पहले सौराष्‍ट्र ने दूसरे दिन अपनी पारी 217/5 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। शेल्‍डन जैक्‍सन ने बेहतरीन पारी खेलते हुए अपना शतक पूरा किया। 33 साल के बल्‍लेबाज ने 204 गेंदों में 15 चौके और दो छक्‍के की मदद से 103 रन बनाए। चिराग जानी (29) दूसरे दिन आउट होने वाले पहले बल्‍लेबाज रहे, जिन्‍हें कलारिया ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। इसके बाद कलारिया ने जैक्‍सन को विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों झिलवाया।

प्रेरक मांकड (15) और धर्मेंद्रसिंह जडेजा (15) के छोटे-छोटे योगदान की बदौलत टीम 300 का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही। गुजरात की तरफ से अर्जान नगवासवाला ने सबसे ज्‍यादा पांच विकेट चटकाए। अक्षर पटेल ने तीन जबकि रूष कलारिया को दो विकेट मिले।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर