भाग्‍य का साथ लेते हुए 45 रन बनाने में सफल हुए शुभमन गिल, हासिल कर ली विशेष उपलब्धि

Shubman Gill: शुभमन गिल को भाग्‍य का साथ मिला और वह ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के दूसरे दिन 45 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्‍ट्रेलिया में भारतीय द्वारा डेब्‍यू करने वालों में यह तीसरा सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर

shubman gill
शुभमन गिल 
मुख्य बातें
  • शुभमन गिल ने 65 गेंदों में 45 रन बनाए और पैट कमिंस का शिकार बने
  • ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट डेब्‍यू करने वाले भारतीयों में शुभमन गिल का स्‍कोर तीसरा सर्वश्रेष्‍ठ
  • शुभमन गिल को 45 रन की पारी के दौरान दो जीवनदान मिले

मेलबर्न: टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट डेब्‍यू में सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के दूसरे दिन शुभमन गिल 45 रन बनाकर आउट हुए। गिल को दूसरे टेस्‍ट में पृथ्‍वी शॉ की जगह मौका मिला, जो एडिलेड टेस्‍ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहे थे। गिल ने अपनी 65 गेंदों में पारी में 8 बार गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा। अपने साथी मयंक अग्रवाल के जल्‍दी आउट होने के बावजूद गिल ने दबाव नहीं लिया और विरोधी टीम के गेंदबाजों पर हावी होने की कोशिश की।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट डेब्‍यू में सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने का रिकॉर्ड मयंक अग्रवाल के नाम दर्ज है। अग्रवाल ने 2018 में टेस्‍ट डेब्‍यू में 76 रन की पारी खेली थी। इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर दत्‍तू फाडकर का नाम काबिज है, जिन्‍होंने दिसंबर 1947 में सिडनी में डेब्‍यू पारी में 51 रन बनाए थे। अब शुभमन गिल 45 रन बनाकर इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हो गए हैं।

भाग्‍य का मिला सहारा

शुभमन गिल को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में भाग्‍य का साथ मिला। गिल को 65 गेंदों की पारी में दो जीवनदान मिले। वो जब 4 रन बनाकर खेल रहे थे जब मार्नस लाबुशेन ने स्लिप में एक नियमित कैच टपका दिया था। इसके बाद भारतीय टीम के लिए डेब्‍यू करने वाले शुभमन गिल जब 28 रन बनाकर खेल रहे थे, तब विकेट के पीछे कप्‍तान टिम पैन ने उनका कैच टपका दिया था।

गिल के पास अपना अर्धशतक पूरा करने का शानदार मौका था, लेकिन पैट कमिंस ने उन्‍हें ऐसा करने नहीं दिया। गिल और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। टीम इंडिया ने शनिवार से शुरू हुए बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के पहले दिन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को अपना पलड़ा भारी रखा है।

भारत ने पहले ऑस्‍ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रन पर ऑलआउट किया और फिर दूसरे दिन टी टाइम तक 63.3 ओवर में पांच विकेट खोकर 195 रन बना लिए हैं। अजिंक्‍य रहाणे (53) और रवींद्र जडेजा (4) क्रीज पर जमे हुए हैं। भारतीय टीम अब ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍कोर से 6 रन पीछे है जबकि उसके पांच विकेट शेष है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर