कुछ ही दिन में डे-नाइट टेस्ट के लिए विराट और बांग्लादेश को मना लिया, दादा ने ऐसे जाहिर की खुशी

क्रिकेट
Updated Oct 29, 2019 | 21:47 IST | भाषा

India vs Bangladesh Day-night test: भारतीय कप्तान विराट कोहली और बांग्लादेश क्रिकेट टीम को कम समय में डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए मनाने को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुशी जताई है।

Sourav Ganguly
सौरव गांगुली  |  तस्वीर साभार: IANS

कोलकाता: बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि भारत में पहला दिन रात्रि का टेस्ट कराने का ऐतिहासिक फैसला ‘सामान्य समझ’ के आधार पर किया गया है क्योंकि क्रिकेट के पारंपरिक प्रारूप के प्रति दर्शकों की रूचि फिर जगाने का यही तरीका है। बांग्लादेश के खिलाफ भारत का पहला दिन रात्रि का टेस्ट 22 से 26 नवंबर तक ईडन गार्डन पर खेला जायेगा। बांग्लादेश का भी यह पहला दिन रात्रि का टेस्ट है।

सौरव गांगुली ने कहा कि उन्हें खुशी है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भी इतने कम समय में इसके लिये तैयार हो गया है। उन्होंने प्रेस ट्रस्ट से कहा, ‘यह मेरा काम है और मैं इसी के लिये यहां हूं। मैने लंबे समय तक खेला है। मेरा मानना है कि आम समझ महत्वपूर्ण है। यह टेस्ट क्रिकेट के लिये अच्छा होगा और उम्मीद है कि दर्शक मैदान पर आयेंगे।’

गांगुली ने कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट को इसकी जरूरत है। मैं और सचिव जय और हमारी नयी टीम यह करना चाहती ही थी। विराट को भी धन्यवाद जो तुरंत तैयार हो गया।बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का शुक्रिया जो इतने कम समय में इसके लिये तैयार हुआ।’ उन्होंने कहा, ‘चीजें ऐसे ही बदलती है। यह उपमहाद्वीप में टेस्ट क्रिकेट के लिये अच्छी शुरूआत है। हमारे इरादे नेक हैं। इसमें कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिये। सब कुछ ठीक ही होगा।’ पूर्व कप्तान ने यह भी कहा कि बीसीसीआई ड्यूक्स या कूकाबूरा की जगह एसजी टेस्ट गुलाबी गेंद का ही इस्तेमाल करेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर