Sourav Ganguly Health Update: बीसीसीआई अध्‍यक्ष की कोविड-19 रिपोर्ट आई, अब ऐसी है हालत

Sourav Ganguly: बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली को शनिवार को कोलकाता के वुडलैंड्स अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। गांगुली ने अपने घर में जिम से बाहर निकलने के बाद सीने में दर्द की शिकायत की थी।

sourav ganguly
सौरव गांगुली 
मुख्य बातें
  • सौरव गांगुली को शनिवार को हल्‍का दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उनकी एंजियोप्‍लास्‍टी हुई
  • सौरव गांगुली ने अपने घर के जिम में अभ्‍यास के बाद सीने में दर्द की शिकायत की थी
  • बीसीसीआई अध्‍यक्ष की कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आई और वह रविवार को रूटीन ईसीजी कराएंगे

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को अस्‍पताल में असामयिक रात बिताई, उन्‍होंने हल्‍का डिनर किया और ताजा अपडेट यह है कि उन्‍हें इस समय बुखार नहीं है। गांगुली की कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आई और रविवार को सुबह उनकी ईसीजी होगी। शनिवार को सौरव गांगुली की एंजियोप्‍लास्‍टी हुई। बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्‍हें कोलकाता के वुडलैंड्स अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था।

पूर्व भारतीय कप्‍तान अपने घर में ट्रेड मिल पर एक्‍सरसाइज कर रहे थे, जब उन्‍होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी। अस्‍पताल ने बताया था कि गांगुली को हल्‍का दिल का दौरा पड़ा और लोकप्रिय पूर्व क्रिकेटर के तीन कोरोनरी धमनियों में ब्‍लॉकेज हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि गांगुली की स्थिति स्थिर है।

सौरव गांगुली के बारे में अस्‍पताल की जानकारी इस प्रकार रही। उम्र 48 साल, बेड नंबर-516, अंडर केयर- डॉ सरोज मंडल, डॉ सौतिक पांडा, डॉ सप्‍तरिषी बासू।

सौरव गांगुली को कल दोपहर 1 बजे वुडलैंड्स आपातकालीन में लाया गया जब उन्‍होंने सीने में दर्द की शिकायत की। उनके सिर में भारी पन था। सुबह 11 बजे घर के जिम में शारीरिक एक्‍सरसाइज करते हुए उन्‍हें उल्‍टी और बेहोशी भी छाई। 

जानकारी मिली है कि सौरव गांगुली ने रात में हल्‍का डिनर किया और उनकी स्थिति स्थिर है। वह जल्‍द ही अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज हो जाएंगे। बता दें कि सौरव गांगुली से मिलने के लिए बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बैनर्जी पहुंची थी। इसके अलावा कई लोग बीसीसीआई अध्‍यक्ष से मुलाकात करने पहुंचे थे।

सीईओ ने दी थी अपडेट

वुडलैंड्स अस्पताल की सीईओ डॉ रूपाली बासु ने सौरव गांगुली की तबीयत के बारे में अपडेट जारी किया है। उन्होंने कहा, सौरव गांगुली की  हेमोडायनमिकली( रक्त प्रवाह के नजरिए से) स्थिर है। फिलहाल उनकी प्राथमिक एंजियोप्लास्टी की जा रही है। उन्हें एंटीप्लेटलेट्स और स्टेटिन के डोज दिए गए हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर