बीसीसीआई ने खत्म किया इस खिलाड़ी पर लगा बैन, अब फिर से खेल सकेगा पेशेवर क्रिकेट

Ankeet Chavan: 2013 में अंकित चव्‍हाण को अजित चंडीला और एस श्रीसंत के साथ दिल्‍ली पुलिस ने आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किया था। बीसीसीआई ने चव्‍हाण पर आजीवन प्रतिबंध लगाया था।

ankeet chavan
अंकित चव्‍हाण 
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई ने अंकित चव्‍हाण पर से प्रतिबंध हटाया
  • अंकित चव्‍हाण अब पेशेवर क्रिकेट में वापसी कर सकेंगे
  • चव्‍हाण 2013 आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार हुए थे

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंकित चव्‍हाण पर लगे आजीवन प्रतिबंध को हटाने का फैसला किया है। मुंबई के स्पिनर अब पेशेवर क्रिकेट खेल सकते हैं।

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) में सूत्रों ने मंगलवार को एएनआई से इसकी पुष्टि की है। सूत्र ने कहा, 'जी हां, बीसीसीआई ने अंकित चव्‍हाण का प्रतिबंध समाप्‍त कर दिया है और उन्‍हें अब पेशेवर क्रिकेट खेलने की अनुमति है।'

2013 में चव्‍हाणे को आईपीएल-6 के दौरान स्‍पॉट फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दिल्‍ली पुलिस ने अजित चंडीला और एस श्रीसंत के साथ चव्‍हाण को गिरफ्तार किया था। यह तीनों खिलाड़ी तब राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेल रहे थे।

सितंबर 2013 में बीसीसीआई ने अनुशासनात्‍मक समिति ने चव्‍हाण और श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि, 2015 में दिल्‍ली कोर्ट ने क्‍लीन चिट देकर आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग में सभी आरोपों से इन्‍हें बरी कर दिया।

याद दिला दें कि तेज गेंदबाज एस श्रीसंत का पिछले साल प्रतिबंध समाप्‍त हुआ और उन्‍होंने घरेलू क्रिकेट में वापसी की। सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में श्रीसंत ने केरल का प्रतिनिधित्‍व भी किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर