Google search results 2020: क्रिकेटर राशिद खान ने रचा इतिहास, साल 2020 में इस मामले में कोई नहीं आस-पास 

अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान साल 2020 में भारतीय क्रिकेटर्स से ज्यादा लोकप्रिय हो गए हैं। इस बात की मिसाल इस साल भारत में सबसे ज्यादा सर्च की गई हस्तियों की सूची में देखने को मिली।

Rashid Khan
राशिद खान 
मुख्य बातें
  • भारत में गूगल सर्च में साल 2020 में सर्च किए जाने वाले अकेले खिलाड़ी हैं राशिद खान
  • गूगल सर्च में टॉप टेन हस्तियों में नहीं मिला किभी भी भारतीय खिलाड़ी को स्थान
  • वैश्विक सूची में दिवंगत बास्केट बॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट रहे ओवर ऑल सूची में नंबर वन

नई दिल्ली: अपनी धमाकेदार स्पिन गेंदबाजी के दम पर दुनियाभर में सफलता का परचम लहराने वाले अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान ने एक और इतिहास रच दिया है। पूरी दुनिया जब कोरोना संकट से जूझ रही थी उस दौरान उन्होंने वर्चुअल वर्ल्ड में नया इतिहास रचा। वह भारत में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली हस्तियों में शामिल रहे। 

भारत में सर्च हस्तियों ने राशिद खान अकेले खिलाड़ी
टॉप टेन लोगों की सूची में वैश्विक स्तर पर जनवरी में हैलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट रहे। भारत में सबसे ज्यादा सर्च की गई हस्तियों की सूची में कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं रहा। इस सूची में बाजी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान रहे। उन्हें सूची में छठे पायदान पर जो बिडेन, अरनब गोस्वामी, कनिका कपूर, किम जोंग उन और अमिताभ बच्चन के बाद छठे पायदान पर जगह मिली। 

ऐसा है राशिद खान का रिकॉर्ड 
राशिद खान अफगानिस्तान की ओर से 4 टेस्ट, 71 वनडे और 48 टी20 मैच खेल चुके हैं। वो अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज हैं। वहीं उनके नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 100 विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है। वो सभी फॉर्मेट में कुछ समय तक अफगानिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान भी रहे हैं। 22 वर्षीय राशिद अबतक कुल 245 विकेट ले चुके हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर