श्रीलंका को लगा करारा झटका, पहले टेस्‍ट में शानदार प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी दूसरे मैच से बाहर

Pathum Nissanka likely to miss 2nd test: श्रीलंका क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ बेंगलुरु में होने वाले डे/नाइट टेस्‍ट से पहले जोरदार झटका लगा है। प्रमुख खिलाड़ी दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गया है।

pathum nissanka
पाथुम निसांका  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्‍ट
  • पाथुम निसांका भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से बाहर हुए
  • भारत ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है

बेंगलुरु: श्रीलंका को भारत के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टेस्‍ट में एक पारी और 222 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। दिमुथ करुणारत्‍ने के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम की कोशिश दूसरे व अंतिम टेस्‍ट में बेहतर प्रदर्शन पर होगी, लेकिन इससे पहले ही उसे करारा झटका लगा है। पाथुम निसांका के बारे में खबर है कि वह चोटिल हैं और मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। श्रीलंका के लिए निसांका ने मोहाली टेस्‍ट की पहली पारी में शानदार अर्धशतक जमाया था।

निसांका ने 133 गेंदों में 61 रन बनाए थे जबकि पूरी टीम 65 ओवर में 174 रन पर बनाकर ऑलआउट हो गई थी। निसांका ने श्रीलंकाई टीम में महत्‍वपूर्ण तीसरे नंबर का स्‍थान संभाल रखा है। अब अगर वो टीम से बाहर हुए तो देखना दिलचस्‍प होगा कि उनकी जगह किसको मौका मिलेगा। श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारी ने पुष्टि की है कि 23 साल के निसांका को पीठ में दर्द हो रहा है और उनकी स्थिति पर इस समय पूरा ध्‍यान दिया जा रहा है।

अधिकारी ने क्रिकवायर से बातचीत में कहा, 'पाथुम को पिछली कुछ चोटों में से पीठ दर्द हो रहा है। हम इनकी स्थिति पर नजर बनाए रखे हुए हैं, लेकिन उनका खेलना नामुमकिन है।' अगर पाथुम निसांका बाहर हुए तो श्रीलंका के पास उनकी जगह भरने के दो दावेदार हैं- दिनेश चंडीमल और कुसल मेंडिस। दोनों बल्‍लेबाजों का लंबे प्रारूप में फॉर्म शानदार नहीं रहा और प्रभाव बनाने के लिए बड़ी पारी खेलनी होगी। चंडीमल ने पिछली 9 पारियों में अर्धशतक नहीं जमाया जबकि मेंडिस ने तो जनवरी 2021 से एक भी टेस्‍ट मैच नहीं खेला है।

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्‍ट डे/नाइट होना है तो श्रीलंकाई टीम अनुभव के आधार पर चंडीमल को शामिल कर सकती है। टॉस भी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएगा और मेहमान टीम को पहले बल्‍लेबाजी करना पसंद होगी क्‍योंकि यही एक मौका है, जिससे वह मेजबान टीम पर दबाव बना पाएगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर