SLvENG: श्रीलंका के 381 रन के जवाब में इंग्लैंड की खराब शुरुआत, रूट-बेयर्स्टो ने फिर संभाला

इंग्लैड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेहमान टीम खराब शुरुआत के बाद उबरने में सफल रही है।

 Joe Root Jonny Bairstow
जो रूट और जॉनी बेयर्स्टो 
मुख्य बातें
  • पहली पारी में श्रीलंका हुई 381 रन पर ढेर, एंडरसन ने झटके 6 विकेट
  • इंग्लैंड ने सस्ते में गंवा दिए थे 2 विकेट, इसके बाद जो रूट और बेयर्स्टो ने संभाला
  • दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड है 283 रन पीछे

गॉल: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार का सामना करने के बाद श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी की है। दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में एंजेलो मैथ्यूज के शानदार शतक(110) की बदौलत 381 रन पर ढेर होने के बाद गेंदबाजी में भी शानदार शुरुआत की है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 98 रन पर मेहमान इंग्लैंड ने दो विकेट गंवा दिए हैं। कप्तान जो रूट 67* और जॉनी बेयर्स्टो 24* रन बनाकर खेल रहे हैं। 

दूसरे दिन 229 रन पर 4 विकेट से आगे खेलने उतरी श्रीलंका को जेम्स एंडरसन ने अपनी घातक गेंदबाजी की बदौलत चायकाल से पहले 381 रन पर ढेर कर दिया। एंडरसन इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 40 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। 

दिन के दूसरे ही ओवर में पवेलियन लौटे मैथ्यूज
पहले दिन एंजलो मैथ्यूज 107 और निरोशन डिकवेला 19 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। मैथ्यूज अपने खाते में तीन रन और जोड़कर दिन के दूसरे ओवर में आउट हो गए। जेम्स एंडरसन का शिकार बने मैथ्यूज ने 238 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 110 रन बनाए। उनके बाद रमेश मेंडिस बिना खाता खोले आउट हो गए। ऐसे में निरोशन डिकवेला को एक बार फिर दिलरुवान परेरा का साथ मिला। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी की। 

डिकवेला शतक से चूके
डिकवेला अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और 92 के निजी स्कोर पर एंडरसन का शिकार बने। उनका विकेट 332 के कुल स्कोर पर गिरा। अपनी 144 गेंदों की पारी में उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया। इसी स्कोर पर सुंरगा लकमल आउट हो गए। लसिथ सात रन बनाकर 364 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। परेरा को सैम कुरैन ने आउट कर श्रीलंकाई पारी का अंत किया। परेरा ने 170 गेंदों का सामना कर आठ चौके और एक छक्का लगाया। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने छह विकेट लिए। मार्क वुड ने तीन विकेट लिए। कुरैन को एक सफलता मिली।



5 रन पर इंग्लैंड ने गंवा दिए दो विकेट
श्रीलंका को 381 रन पर ढेर करने के बाद बल्लेबाज करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर लसिथ एमबुलडेनिया ने इंग्लैंड की सलामी जोड़ी को सस्ते में पवेलियन लौटा दिया। उन्होंने पहले डॉम सिब्ले को आउट किया जो 14 गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए। इसके बाद जैक क्रॉले लसिथ का दूसरा शिकार बने। उन्होंने 24 गेंदों पर पांच रन बनाए। 

सस्ते में दो विकेट गंवाने के बाद रूट और बेयरस्टो ने एक बार फिर इंग्लैंड की पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी करके इंग्लिश पारी को संभाल लिया। रूट 67*(77) और बेयर्स्टो 24*(65) रन बनाकर खेल रहे हैं। तेजी से रन बना रहे रूट अपनी पारी में 10 चौके जड़ चुके हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड पहली पारी के आधार पर श्रीलंका से 283 रन पीछे है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर