क्रिकेट के मैदान पर हुई दिल दहला देने वाली घटना, कैच लेने की फिराक में सिर पर लगी गेंद

ICC Women's T20 World Cup: श्रीलंका की अचिनी कुलासूर्या कैच लपकने के लिए जगह पर पहुंची, लेकिन वह इसे पकड़ने से चूक गईं और गेंद सीधे उनके सिर पर जाकर लगी। कुलासूर्या को जल्‍द ही अस्‍पताल ले जाया गया।

achini kulasuriya
अचिनी कुलासूर्या 
मुख्य बातें
  • श्रीलंका की अचिनी कुलासूर्या को कैच लपकने की फिराक में सिर पर लगी गेंद
  • श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच महिला टी20 विश्‍व कप के अभ्‍यास मैच में हुई ये घटना
  • कुलासूर्या को दोपहर में अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई

एडिलेड: श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच आईसीसी महिला टी20 विश्‍व कप के पहले अभ्‍यास मैच में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी। एडिलेड में खेले गए मुकाबले में यह घटना मुकाबले के दूसरे सुपर ओवर की पहली गेंद पर हुई। यह सुपर ओवर इसलिए खेले गए क्‍योंकि दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर का मुकाबला काफी पहले 41 रन से जीत लिया। दोनों टीमों के बीच अभ्‍यास की दृष्टि से सुपर ओवर खेले गए क्‍योंकि यह मुकाबला तय समय से जल्‍दी खत्‍म हुआ और दूसरा अभ्‍यास मैच शुरू होने में करीब एक घंटे से ज्‍यादा समय बचा था।

प्रोटियाज पॉवर हिटर क्‍लोए ट्रायोन ने लांग ऑन के ऊपर से दमदार शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद हवा में काफी ऊपर गई। श्रीलंका की तेज गेंदबाज अचिनी कुलासूर्या कैच लपकने के लिए पोजीशन में आई, लेकिन वह चूक गई। गेंद सीधे उनके सिर में जाकर लगी। अचिनी मैदान पर ही गिर पड़ी और टीम के साथी उनकी तरफ दौड़कर गए।

स्‍ट्रेचर पर ले जाया गया

29 साल की अचिनी के लिए तुरंत एंबुलेंस की व्‍यवस्‍था की गई। ट्रायोन को साथी खिलाड़‍ियों ने संभालते हुए समझाने की कोशिश की थी कि इसमें उनकी कोई गलती नहीं है। कुलासूर्या को स्‍ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। इसके बाद उन्‍हें एंबुलेंस में बैठाकर रॉयल एडिलेड अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उनका उपचार हुआ। इसके बाद श्रीलंकाई प्रवक्‍ता ने अचिनी के स्‍वास्‍थ्‍य पर अपडेट दी।

दोपहर में मिली छुट्टी

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने श्रीलंकाई टीम प्रवक्‍ता के हवाले से अपडेट दी कि कुलासूर्या ने अस्‍पताल में रिस्‍पॉन्‍स किया और उन्‍हें दोपहर में छुट्टी दे दी गई। इसके बाद वह होटल लौटीं। अचिनी के चोटिल होते ही मैच रद्द कर दिया गया और श्रीलंकाई टीम के साथी व सपोर्ट स्‍टाफ ने ट्रायोन को समझाया कि वह चोट का आरोप अपने ऊपर न लें।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने अभ्‍यास मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 146 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 8 विकेट खोकर 105 रन ही बना सकी। प्रोटियाज टीम ने 41 रन से मैच जीता। श्रीलंका की टीम अब मंगलवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ अपना अगला अभ्‍यास मैच खेलेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर