इंग्लैंड दौरे के लिये रवाना हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम, स्टीव स्मिथ को खल रही है इस बात की कमी 

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 23, 2020 | 17:00 IST

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम रवाना हो चुकी है। लेकिन इंग्लैंड पहुंचने से पहले स्टीव स्मिथ को इस बात की कमी महसूस होने लगी है।

Steve Smith
स्टीव स्मिथ   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज के लिए रवाना हुई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम
  • 4 से 16 सितंबर के बीच मैनचेस्टर और साउथैम्पटन में खेले जाएंगे तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज
  • स्टीव स्मिथ की पिछले दौरे पर दर्शकों की थी जमकर हूटिंग

सिडनी: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इंग्लैंड के दौरे के लिये रविवार को रवाना हो गयी जो कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिये जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कड़े प्रोटोकॉल के अंतर्गत दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी।

वैश्विक रूप से फैली इस महामारी के बाद वह देश से बाहर जाने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय टीम है। तेरह मार्च के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने कोई मैच नहीं खेला है। उनकी न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला भी स्थगित हो गयी थी।

स्टीव स्मिथ रविवार को सिडनी से पर्थ के लिये रवाना हुए जहां से ऑस्ट्रेलियाई टीम विशेष विमान से लंदन के लिये रवाना होगी। स्मिथ ने कहा कि खेलने के लिये बेताब हैं, भले ही चारों ओर का वातावरण कैसा भी हो।

स्मिथ इस बात से भी दुखी थे कि स्टेडियम में इंग्लैंड के प्रशंसकों से भरे नहीं होंगे जिन्होंने बीते समय में उनका हमेशा मजाक उड़ाया था और गेंद से छेड़छाड़ के कारण लगे निलंबन के बाद कुछ ज्यादा ही। स्मिथ ने सिडनी हवाई अड्डे पर कहा, 'मुझे वहां बल्लेबाजी करना पसंद है।' उन्होंने कहा, 'लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि वहां मेरा मजाक उड़ाने और मुझे और अधिक प्रेरित करने के लिये कोई दर्शक नहीं होगा।'

स्मिथ ने कहा, 'लेकिन फिर भी टीवी पर काफी प्रशंसकों की निगाहें लगी होंगी और वहां खेल में वापसी करना शानदार होगा।' पिछले साल तब स्मिथ दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के कारण लगे 12 महीने के निलंबन के बाद टेस्ट वापसी में वहां खेले थे तो इंग्लैंड के प्रशंसकों ने उनकी खिल्ली उड़ाई थी। उन्होंने इस प्रतिक्रियाओं से प्रेरणा लेकिर उस साल एशेज श्रृंखला में 110 के औसत से 774 रन बनाये थे।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर