लता मंगेशकर के बाद आई दिग्गज भारतीय क्रिकेटर के पिता के निधन की खबर, कैंसर से थे पीड़‍ित

Suresh Raina father dies: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के पिता त्रिलोकचंद रैना का रविवार को निधन हो गया। त्रिलोकचंद रैना लंबे समय से कैंसर से पीड़‍ित थे और उन्‍होंने अपने घर में अंतिम सांस ली।

suresh raina father demise
सुरेश रैना के पिता का निधन 
मुख्य बातें
  • सुरेश रैना के पिता का रविवार को निधन हुआ
  • त्रिलोकचंद रैना लंबे समय से कैंसर से पीड़‍ित थे
  • त्रिलोकचंद ने अपने घर में अंतिम सांस ली

नई दिल्‍ली: लता मंगेशकर के बाद भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के पिता त्रिलोकचंद रैना के निधन की खबर आई है। रैना के पिता का रविवार को निधन हुआ। त्रिलोकचंद लंबे समय से कैंसर से पीड़‍ित थे और पिछले कुछ दिनों में उनकी तबीयत काफी खराब हो गई थी। सुरेश रैना गाजियाबाद में अपने पिता की सेवा में जुटे हुए थे। जानकारी मिली है कि त्रिलोकचंद ने रविवार को दिन में गाजियाबाद में अपने घर में अंतिम सांस ली।

रैना के पिता के निधन की खबर से क्रिकेट जगत में शोक की लहर फैल गई है। बता दें कि त्रिलोकचंद रैना भारतीय सेना में ऑर्डिनेंस फैक्‍ट्री में कार्यरत थे। त्रिलोकचंद अपने घर में पत्‍नी, दो बेटे और दो बेटियों को छोड़कर गए हैं। कश्‍मीरी पंडित त्रिलोकचंद रैना काफी मेहनतकश शख्‍स थे। कम वेतन के बाद भी उन्‍होंने बच्‍चों को अच्‍छी परवरिश दी। सुरेश रैना प्रतिभाशाली क्रिकेट खिलाड़ी थे। उनके पिता के पास उनको महंगी क्रिकेट एकेडमी में भेजने के लिए पर्याप्‍त पैसे नहीं थे।

बता दें कि, सुरेश रैना का परिवार मूल रूप से जम्मू और कश्मीर के रैनावारी गांव के रहने वाले हैं। लेकिन 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों की हत्या के बाद सुरेश रैना के दादा जी ने गांव छोड़ दिया था। रैना के पिता ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में काम करते थे। उनका वेतन काफी काम हुआ करता था। इसी वजह से रैना की ट्रेनिंग के पैसे देने में उन्हें काफी मुश्किलें होती थी। हालांकि, जल्द ही उनके पिता की यह परेशानी दूर हो गई क्योंकि साल 1998 में रैना को लखनऊ के गुरु गोबिंद  सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में दाखिला मिल गया था।

सुरेश रैना का क्रिकेट करियर

सुरेश रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे, 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले। उन्होंने टेस्ट में 768 रन और 13 विकेट लिये। जबकि वनडे में 5615 रन और 36 विकेट लिये। जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में 101 रन और 13 विकेट चटकाये। सुरेश रैना सबसे अधिक आईपीएल मैच खेलने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं। उन्होंने 205 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 5528 रन और 25 विकेट चटकाये।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर