T20 वर्ल्‍ड कप 2020 के भविष्‍य पर 28 मई को आएगा फैसला

T20 World Cup set to be postponed: कोरोना वायरस महामारी का संकट खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसी जानकारी मिली है कि 18 अक्‍टूबर से ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाला टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍थगित हो सकता है।

virat kohli, david warner and aaron finch
विराट कोहली, डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच 
मुख्य बातें
  • टी20 विश्‍व कप 2020 का स्‍थगित होना लगभग तय
  • 28 मई को आईसीसी की बैठक के बाद आएगा वर्ल्‍ड कप पर फैसला
  • क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने वर्ल्‍ड कप की मेजबानी पर पहले ही अपनी सफाई दी थी

नई दिल्‍ली: टी20 वर्ल्‍ड कप 2020 का स्‍थगित होना लगभग तय है। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) 28 मई को क्रिकेट बोर्ड के साथ बैठक की तैयारी कर रहा है, जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने टी20 वर्ल्‍ड कप को लेकर फैसला लिया जाना तय माना जा रहा है। टाइम्‍स नाउ डॉट कॉम को विश्‍वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली है कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) को आईसीसी व सदस्‍यों को स्‍पष्‍टता के साथ अपडेट देना है कि वह वर्ल्‍ड कप को समय पर आयोजित कराने के लिए क्‍या तैयारी कर रहा है।

इस दौरान बैठक में सीए से कई तरह के सवाल किए जा सकते हैं, जो इस प्रकार हैं:

1) क्‍या आपकी सरकार 16 देशों के सदस्‍यों को अक्‍टूबर में अपने देश में यात्रा करने की अनुमति देगी?

2) ऑस्‍ट्रेलिया में लॉकडाउन सितंबर तक है तो फिर आप वर्ल्‍ड कप की मेजबानी किस तरह करेंगे?

3) लॉकडाउन हटने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया में किस प्रकार के एकांतवास नियम होंगे?

4) क्‍या आप उम्‍मीद करते हैं कि शीर्ष देश ऑस्‍ट्रेलिया आएंगे और बिना अभ्‍यास के इतना बड़ा टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयार रहेंगे?

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने हाल ही में कहा था कि टी20 वर्ल्‍ड कप का समय पर आयोजन काफी मुश्किल होगा। बड़ी बात यह है कि सभी पार्टियां इस बात से वाकिफ हैं कि कई कारणों से समय पर टूर्नामेंट का अयोजन असंभव सा नजर आ रहा है, इसकी कई वजह हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई सरकार ने देश में सितंबर तक लॉकडाउन की घोषणा की है ताकि कोविड-19 के फैलाव को रोका जा सके और सोशल डिस्‍टेंसिंग का अच्‍छी तरह पालन करने को कहा गया है।

ऐसे में क्‍या वाकई ऑस्‍ट्रेलियाई सरकार 16 देशों के सदस्‍यों को विश्‍व टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेने की अनुमति दे पाएगी? इस तरह के मुद्दों पर आईसीसी ने सभी क्रिकेट बोर्ड के साथ 28 मई को बैठक रखी है। यह बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होगी और इसमें कई महत्‍वपूर्ण फैसले निकलने की उम्‍मीद है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर