टी20 विश्व कप 2021 पर लटकी तलवार, भारत की बजाए इस देश में हो सकता है आयोजित

T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत की जगह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो सकता है। बीसीसीआई सचिन ने इस लेकर बात रखी है।

T20 World Cup 2021
टी20 विश्व कप यूएई में हो सकता है  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी भारत को करनी है
  • लेकिन कोरना के चलते विश्व कप पर तलवार लटकी है
  • विश्व कप को कहीं और शिफ्ट करने की चर्चा जोरों पर हैं

भारत को टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी करनी है, जिसका आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है। लेकिन कोरना महामारी के कारण विश्व कप के भारत में आयोजित होने पर तलवार लटकी पड़ी है। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी आखिरी फैसला नहीं लिया हैं, मगर संभावना जताई जा रही है कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की तरह विश्व का आयोजन भी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो सकता है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी कहा है कि बोर्ड टी20 विश्व कप को यूएई में करा सकता है।

'हम टी20 विश्व कप शिफ्ट कर सकते हैं'

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एएनआई से कहा, 'देश में कोरोना की स्थिति के कारण हम भारत में होने वाले टी20 विश्व कप को यूएई में शिफ्ट कर सकते हैं। हम हालत पर करीबी नजर रखे हुए हैं। खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सेफ्टी हमारे लिए सर्वोपरि है। हम जल्द ही इस संबंध में अंतिम फैसला लेंगे।' बता दें कि विश्व कप के मैच 17 अक्टूबर से शुरू होकर 14 नवंबर तक खेले जाएंगे। वहीं, आईपीएल के दूसरे चरण 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में होगा। ऐसे में आईपीएल के दो दिन बाद ही टी20 विश्व कप शुरू हो हो जाएगा।

हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि आईपीएल 2021 समाप्त होने के दो दिन बाद टी20 विश्व कप आठ टीमों -बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंडस, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी के साथ शुरू होगा। इनमें से चार टीमें सुपर-4 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करेंगी। राउंड 1 एलिमिनेशन मैच यूएई के साथ-साथ ओमान में भी आयोजित किए जा सकते हैं। हालांकि, टी20 विश्व कप 2021 के आयोजन स्थल के बारे में स्पष्ट जानकारी 28 जून के बाद ही सामने आने की उम्मीद है। दरअसल, आईसीसी ने बीसीसीआई को टी20 विश्व कप को लेकर अपनी स्थिति साफ करने के लिए 28 जून की डेडलाइन दी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर