श्रीलंका को तीसरे टी20 में टीम इंडिया ने दी पटखनी, नाम हुआ लगातार सबसे ज्यादा जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड 

World Record Most consecutive wins in T20Is: भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को श्रीलंका को सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में 6 विकेट से मात देकर  लगातार सबसे ज्यादा जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड साझा रूप से अपने नाम कर लिया। 

India-vs-Sri-Lanka-3rd-T20I
भारत बनाम श्रीलंका तीसरा टी20  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत ने श्रीलंका को सीरीज के तीसरे टी20 में दी 6 विकेट से मात
  • भारत ने जीता लगातार 12वां टी20 मैच, लगातार तीसरी टी20 सीरीज में किया मेहमान टीम का सूपड़ा साफ
  • टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में शुरू हुआ था जीत के ये सिलसिला,

धर्मशाला: भारत ने श्रीलंका को तीन मैच की सीरीज के रविवार को धर्मशाला में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 में 6 विकेट से मात देकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। रोहित शर्मा के टीम इंडिया की कमान संभालने के बाद भारतीय टीम लगातार अजेय बनी हुई है। रोहित ने टी20 विश्व कप 2021 के बाद टीम इंडिया की कमान संभालने के बाद से लगातार तीसरी टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम की। इसके अलावा रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने वनडे सीरीज भी 3-0 के अंतर से जीती थी। 

भारत ने की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी
टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार हार के बाद से अंतरराष्ट्रीय टी20 में लगातार जीत दर्ज करती आ रही है। भारतीय टीम ने रोहित की कप्तानी में टी20 में लगातार 9वीं जीत हासिल की। इसके साथ ही भारतीय टीम ने लगातार 12वें मैच में जीत हासिल करके वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अंतरराष्ट्रीय टी20 में लगातार जीत के मामले में भारत ने अफगानिस्तान और रोमानिया की बराबरी कर ली। दोनों ही टीमों ने लगातार 12-12 मैचों में जीत हासिल की थी। अब भारतीय टीम भी उनकी बराबरी पर पहुंच गई है। 

इन टीमों के खिलाफ जीत के साथ पूरा किया है सफर
लगातार 12 जीत के इस सफर में भारत ने अफगानिस्तान(1), नामीबिया(1), स्कॉटलैंड(1), न्यूजीलैंड(3), वेस्टइंडीज(3) और श्रीलंका(3) को मात दी है। रोहित शर्मा के टीम की कमान संभालते ही टीम का चरित्र पूरी तरह बदल गया है। भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2021 में मिली हार की निराशा से उबरते हुए घर पर लगातार तीन टी20 सीरीज 3-0 के अंतर से अपने नाम की  है। भारत की घरेलू सरजमीं पर भी ये लगातार 12वीं जीत है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर