Sarah Taylor : इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर ने कुछ ऐसा किया था कि सभी ने दांतों तले अंगुली दबा ली थी

Sarah Taylor : इंग्लैंड की 32 साल की विकेटकीपर बल्लेबाज साराह टेलर एक समय पर क्रिकेट की दुनिया पर राज करती थी और विकेटकीपिंग के अलावा बल्लेबाजी में भी धूम मचाती थी। वह भले ही आज टीम में नहीं हैं, लेकिन आज भी उनकी गिनती इंग्लैंड की सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है।

sarah taylor
sarah taylor cricketer   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड की महिला विकेटकीपर ने खिंचवाई थी टॉपलेस तस्वीरें
  • इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर सनसनी फैला दी थी
  • 32 साल की साराह अभी टीम में वापसी के लिए संघर्ष कर रही हैं

Sarah Taylor : इंग्लैंड की दिग्गज महिला विकेटकीपर बल्लेबाज साराह टेलर क्रिकेट जगत में ना सिर्फ अपने खेल से बल्कि अपनी खूबसूरती से भी जानी जाती हैं। हाल ही में समाप्त हुए आइसीसी वनडे विश्व कप के दौरान साराह की कमी प्रशंसकों को काफी खली। इस दौरान उनकी कुछ ऐसी पुरानी दिलकश तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं, जिन्हें देखकर प्रशंसकों के आंखें खुली की खुली रह गई थी। आज भी ये तस्वीरें प्रशंसकों को काफी पसंद आती हैं। हालांकि कुछ प्रशंसक ऐसे भी थे, जिन्हें ये तस्वीरें पसंद नहीं आई थी।

टॉपलेस तस्वीरों से क्रिकेट जगत सन्न रह गया था

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Sarah Taylor (@sjtaylor30)

साराह टेलर ने एक मैगजीन के लिए टॉपलेस फोटोशूट कराया था। इस फोटोशूट में वह सिर्फ हाथ में गलब्स पहने हुई थी और बल्ले से  कुछ खूबसूरत शॉट्स भी खेल रही थीं। ये तस्वीरें जब सोशल मीडिया पर पोस्ट हुई तो देखते ही देखते वायरल हो गई। इन तस्वीरों ने पूरे क्रिकेट जगत को भी सन्न कर दिया था। हालांकि ये तस्वीरें काफी लोगों को पसंद आई, लेकिन कई प्रशंसकों को साराह टेलर का यह रूप पसंद नहीं आया। 

आलोचनाओं की परवाह नहीं की

कुछ लोगों ने साराह टेलर की जमकर आलोचना की और उन्हेें बुरा-भला कहा, लेकिन इस खिलाड़ी ने इसकी कोई परवाह नहीं की। साराह टेलर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। उन्होंने इस मसले पर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा और अपनी सफाई दी। उन्होंने लिखा, कुछ लोग जानते हैं कि मैंने अपनी पहुंच से बाहर निकलकर यह काम किया हैै। लेकिन मुझे अपने ऊपर गर्व हैं और मैं इससे काफी खुशी महसूस कर रही हूं। हर औरत काफी खूबसूरत होती है।

प्रशंसक भी बचाव में उतरे

कुछ लोगों का मानना था कि साराह ने क्रिकेट को शर्मसार किया है लेकिन कई प्रशंसकों ने इन महिला क्रिकेटर का बचाव भी किया। प्रशंसकों का मानना था कि इन तस्वीरों में साराह काफी खूबसूरत लग रही हैं और  उन्हेें शर्मसार होने की कोई जरूरत नहीं है।

अब कोचिंग में हाथ आजमा रहीं हैं

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Sarah Taylor (@sjtaylor30)

साराह ने आखिरी बार साल 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था लेकिन इसके बाद वह टीम में जगह नहीं बना पाईं। साराह ने हाल ही में फरवरी 2022 में मैनचेस्टर ऑरिजनल्स क्रिकेट क्लब के साथ सहायक कोच के तौर पर अनुबंध किया है। उनकी टीम द हड्रेंड टूर्नामेंट में शिरकत करने उतरेगी। साराह इस क्लब की ना सिर्फ महिला बल्कि पुरुष टीम को भी कोचिंग देंगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर