''मैं शायद पारी की शुरुआत नहीं करूंगा'', वॉर्नर की वापसी से इस धाकड़ क्रिकेटर की जगह पर लटकी तलवार

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 05, 2022 | 15:55 IST

Australia tour of Sri Lanka 2022: सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की वापसी से धाकड़ क्रिकेटर ट्रेविस हेड की जगह पर तलवार लटक गई है। हालांकि, हेड ने उम्मीद नहीं छोड़ी है।

david warner
डेविड वॉर्नर  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा 2022
  • डेविड वॉर्नर पारी का आगाज करेंगे
  • वॉर्नर कप्तान फिंच संग मोर्चा संभालेंगे

कोलंबो: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड को यह देखते हुए कि डेविड वार्नर टीम में वापसी करेंगे और कप्तान एरोन फिंच के साथ ओपनिंग करेंगे, आगामी पांच मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने को लेकर चिंता नहीं है। श्रीलंका के खिलाफ 7 जून से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद, ऑस्ट्रेलिया पांच वनडे मैचों में आइलैंडर्स से भिड़ेगा, जिसका पहला मैच 14 जून को कैंडी में होगा, जबकि हेड टी20 टीम का हिस्सा नहीं है। वह वनडे और टेस्ट के लिए टीम में है।

ज्यादातर नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने वाले हेड ने हाल ही में पाकिस्तान में तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान फिंच के साथ पारी की शुरुआत की, जब बल्लेबाजी के दिग्गज वार्नर को आराम दिया गया था। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैचों के लिए टीम में सलामी बल्लेबाज की वापसी तय है और ऑस्ट्रेलियाई मध्य क्रम के साथ हेड को लगता है कि उनके लिए नंबर 5 पर जगह बनाने की उम्मीद बेहद कम है।

श्रीलंका के लिए जाने से पहले रविवार को क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने हेड के हवाले से कहा, "इसका मतलब है कि मैं शायद वनडे सीरीज में पारी की शुरुआत नहीं करूंगा। मैं इस बात को लेकर यथार्थवादी हूं कि वार्नर और फिंच शीर्ष क्रम में एक साथ वापसी करेंगे और फिर आपके पास एक मध्य-क्रम है जो उस क्रम में बल्लेबाजों की कमी नहीं है, इसलिए वहां मौका मिलना आसान नहीं है।"

हेड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज को टीम के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे थे और संकेत दिया था कि वह भारत में अगले साल होने वाले 50 ओवर के विश्व कप से पहले अधिक टी20 और वनडे में खेल सकते हैं, हालांकि वार्नर वापस आ गए हैं और उन्हें लगता है कि अब चीजें आसान नहीं होगी।

हेड का ऑस्ट्रेलिया के लिए एक सलामी बल्लेबाज के रूप में एक शानदार रिकॉर्ड है, जिसमें उनकी 15 पारियों (2016 के बाद से 45 मैचों से) में 45.53 के औसत से 683 रन हैं, जिसमें दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सलामी बल्लेबाज के रूप में बेहतर औसत के साथ ऑस्ट्रेलिया के एकमात्र अन्य बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा हैं, जिन्होंने शीर्ष क्रम में अपनी 20 पारियों में 53.63 रन बनाए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर