IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के लिए फिर खड़ी होने वाली है मुश्किल, ये है बड़ी वजह

India vs England third test Pitch report: भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा (अहमदाबाद) में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में फिर टीम इंडिया भारी पड़ने वाली है। इसकी वजह है मैदान की पिच।

India vs England
भारत बनाम इंग्लैंड (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड, तीसरा टेस्ट, मोटेरा
  • अहमदाबाद में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में फिर भारी पड़ सकती है टीम इंडिया
  • मैदान में 'टर्निंग पिच' की है तैयारी, स्पिनर्स के खिलाफ इंग्लैंड को हुई है मुश्किल

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच अब तीसरा और चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद (मोटेरा) में तैयार किए गए दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) ने 317 रनों से विशाल जीत दर्ज करके सीरीज 1-1 से बराबर कराई थी और इसकी बहुत बड़ी वजह बने थे भारतीय स्पिनर। अब एक बार फिर भारतीय स्पिनर्स कहर बरपा सकते हैं और इसकी वजह फिर से बनेगी 'टर्निंग पिच'।

भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद में शुरू होगा। समझा जाता है कि भारतीय टीम प्रबंधन की पसंद के मुताबिक एक बार फिर स्पिनरों की मददगार पिच तैयार की जाएगी ताकि रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल अपना शानदार प्रदर्शन दोहरा सकें।

दूसरे टेस्ट में 20 में से 15 विकेट अक्षर और अश्विन ने लिये। अक्षर पटेल गुजरात से ही हैं और ये उनका घरेलू मैदान है, ऐसे में इस स्पिनर से और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है और इंग्लैंड के लिए फिर से मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। 

किस गेंदबाज को मिलेगा मौका, उमेश की फिटनेस का हाल?

दूधिया रोशनी में होने वाले मैच के कारण कुलदीप यादव की जगह तीसरे तेज गेंदबाज को उतारा जा सकता है। ऐसे में उमेश और मोहम्मद सिराज में से एक को मौका मिलेगा।

टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव का फिटनेस टेस्ट दो दिन के भीतर होगा जिससे पता चलेगा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ दिन रात के तीसरे क्रिकेट टेस्ट में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं।

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि, ‘‘उमेश का फिटनेस टेस्ट दो दिन के भीतर होगा।’’ उमेश मांसपेशियों की चोट के कारण पिछले साल मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि वो भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से मैदान पर वापसी कर लेंगे। गुरुवार को हुई आईपीएल नीलामी में उमेश यादव को दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बेस प्राइज (अधार मूल्य) 1 करोड़ रुपये में खरीदा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर