भारतीय टीम से जुड़े उमेश यादव, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलकर तीन साल का सूखा कर सकते हैं समाप्‍त

Umesh Yadav joins India squad: अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं। तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी के विकल्‍प के रूप में उमेश यादव को शामिल किया गया है। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच खेलकर उमेश यादव तीन साल का सूखा खत्‍म कर सकते हैं।

Umesh Yadav
उमेश यादव  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • उमेश यादव को कोविड-19 पॉजिटिव मोहम्‍मद शमी की जगह टीम में जोड़ा गया
  • उमेश यादव चंडीगढ़ में भारतीय टीम से जुड़ चुके हैं
  • उमेश यादव ने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच फरवरी 2019 में खेला था

चंडीगढ़: अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव रविवार को भारतीय टीम से जुड़ गए हैं। यादव को कोविड-19 पॉजिटिव मोहम्‍मद शमी के विकल्‍प के तौर पर तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए शामिल किया गया। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच मंगलवार को मोहाली के पीसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। 34 साल के विदर्भ के तेज गेंदबाज ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 24 फरवरी 2019 को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

अगर उमेश यादव को मैच खेलने का मौका मिला तो 43 महीनों में पहला मौका होगा जब टी20 इंटरनेशनल मैच में वो भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करेंगे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के शामिल होने की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन पीटीआई के मुताबिक शमी के बाहर होते ही यादव को बुलाया गया और मैच खेलने की बात कही गई। उमेश ने अपनी पैकिंग की और टीम से जुड़ने आ गए। रविवार की सुबह 7 बजे यादव चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से सीधे होटल जाकर भारतीय स्‍क्‍वाड से जुड़े।

जिस तरह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया, उससे लग रहा है कि भारतीय टीम पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में उनकी सेवाएं लेंगी। मेश यादव ने अब तक भारत के लिए 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और 9 विकेट लिए हैं। उन्‍होंने 7 अगस्‍त 2012 को पल्‍लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ डेब्‍यू किया और अपना आखिरी मुकाबला 24 फरवरी 2019 को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेला।

भले ही उमेश यादव ने भारतीय टीम के लिए लंबे समय से टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला हो, उन्‍होंने सफेद गेंद क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन किया है। वो इस साल आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्‍सा थे, जहां उन्‍होंने श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली टीम के लिए 16 विकेट लिए थे। उनका इकोनॉमी रेट भी पूरे सीजन के दौरान काफी प्रभावी रहा, जो कि 7 से जरा सा ज्‍यादा था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर