PAK vs AUS: टीम में वापसी के बाद नहीं रुक रहा उस्मान ख्वाजा का बल्ला, फिर जड़ा सैकड़ा

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर टेस्ट की पहली पारी में शतक से चूक गए थे लेकिन दूसरी पारी में वो सैकड़ा जड़ने में सफल रहे। 

Usman-Khawaja-Century-Lahore
लाहौर टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़ने के बाद दर्शकों का अभिवादन करते उस्मान ख्वाजा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • लाहौर टेस्ट की दूसरी पारी में उस्मान ख्वाजा ने जड़ा शतक, पहली पारी में 9 रन से गए थे चूक
  • टेस्ट टीम में वापसी के बाद जड़ा 9वीं पारी में चौथा शतक, इस दौरान रहा है 125 से ज्यादा का औसत
  • पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में बनाए हैं 165 की औसत से 496 रन

लाहौर: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने एशेज सीरीज के दौरान सिडनी टेस्ट में वापसी की थी। उसके बाद से लगातार उनका बल्ला रन उगल रहा है। इन दिनों वो अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 9 पारी में वो 4 शतक जड़ चुके हैं। 

पहली पारी में चूके, दूसरी में पूरा किया सैकड़ा 
पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर में खेले जा रही सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट की पहले पारी में ख्वाजा 91 रन बनाकर आउट हुए थे और शतक पूरा करने से चूक गए थे। लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 169 गेंद में 8 चौकों की मदद से अपना सैकड़ा पूरा कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 227 रन पर 3 विकेट पर अपनी पारी घोषित कर दी। ख्वाजा नाबाद 104* रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

वापसी के बाद 9 पारी में जड़े 4 शतक
ख्वाजा ने पिछली 9 टेस्ट पारियों में 137, 101*, 6, 11, 97, 160, 44*, 91, 104* रन बनाए हैं। 5 टेस्ट की 9 पारियों में 751 रन 125.16 की औसत से बनाए हैं। इस दौरान वो दो बार शतक जड़ने से चूक गए। साल 2022 में ख्वाजा टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। साल 2019 के बाद से ख्वाजा को ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला था।

मैन ऑफ द सीरीज बनने के हैं हकदार
पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में उन्होंने 5 पारियों में 496 रन  165.33 के शानदार औसत से बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 2 शतक और 2 अर्धशतक जड़े। पाकिस्तानी गेंदबाजों को उन्हें रोकने का कोई रास्ता नजर नहीं आया। वो मैन ऑफ द सीरीज बनने के सबसे बड़े उम्मीदवार हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर