विराट कोहली के खराब फॉर्म को लेकर टीम प्रबंधन पर पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटरों ने निकाली भड़ास, जानिए क्‍या-क्‍या कहा

Virat Kohli poor form grows debate: भारतीय टीम के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटरों ने विराट कोहली के खराब फॉर्म को लेकर टीम प्रबंधन पर निशाना साधा है। कोहली ने नवंबर 2019 में आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाया था।

Virat Kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली के खराब फॉर्म पर बढ़ा विवाद
  • वेंकटेश प्रसाद और वीरेंद्र सहवाग ने टीम प्रबंधन को कोसा
  • विराट कोहली ने नवंबर 2019 में आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाया था

नई दिल्ली: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने खराब फॉर्म में गुजर रहे बल्लेबाज विराट कोहली को बार-बार मौका देने को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन की आलोचना की है। नवंबर 2019 के बाद से कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है और वर्तमान में खेल के सभी प्रारूपों में खराब दौर से गुजर रहे हैं।

अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से प्रसाद ने बताया कि भारतीय टीम में उनके समय के दौरान सभी बड़े खिलाड़ियों को खराब फॉर्म में होने के कारण बाहर कर दिया गया था। अब कोहली इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान भारत के लिए खेलते दिखाई देंगे, जिसका पहला मैच मंगलवार को ओवल में खेला जाएगा।

वेंकटेश प्रसाद ने की आलोचना

वनडे सीरीज के पूरा होने के बाद, कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैचों से आराम दिया गया है, जिसमें अटकलें लगाई जा रही हैं कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से भी आराम दिया जा सकता है। प्रसाद ने लिखा, 'एक समय था जब आप खराब फॉर्म में होते थे तो आपको बाहर कर दिया जाता था। सौरव, सहवाग, युवराज, जहीर, अनिल कुंबले और भज्जी सभी को फॉर्म में नहीं होने पर बाहर कर दिया गया है। वे घरेलू क्रिकेट में वापस आए और बेहतर करके दोबारा टीम में जगह बनाई।'

भारत के लिए 33 टेस्ट और 161 वनडे मैच खेलने वाले प्रसाद ने कहा, 'मानदंड अब काफी बदल गए हैं, जहां पहले फॉर्म से बाहर होने पर आराम दिया जाता था। अब ऐसा नहीं है। यह प्रगति का कोई सही रास्ता नहीं है। देश में इतनी प्रतिभा है कि उनके करियर से नहीं खेल सकते।' इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन और ट्रेंट ब्रिज में खेले गए दो टी20 में कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत द्वारा 2-1 से जीती गई तीन मैचों की सीरीज में सिर्फ एक और 11 रन बनाए।

सहवाग ने भी कसा तंज

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी कोहली के प्लेइंग इलेवन में बने रहने के लिए टीम प्रबंधन पर अप्रत्यक्ष रूप से कटाक्ष किया। सहवाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा, 'भारत में बहुत से बल्लेबाज हैं, जो शुरुआत से ही आगे बढ़ सकते हैं, उनमें से कुछ दुर्भाग्य से बाहर बैठे हैं। टी-20 क्रिकेट में मौजूदा फॉर्म में सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों को खेलने का तरीका खोजने की जरूरत है।'

मंगलवार को ओवल में पहले वनडे मैच के बाद, लॉर्डस गुरुवार को दूसरे मैच की मेजबानी करेगा और मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड रविवार को सीरीज के अंतिम 50 ओवर के मैच का मंचन करेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर