ऐ बापू थारी बॉलिंग...: जब विराट कोहली ने गुजराती में की अक्षर पटेल की तारीफ, देखें मजेदार वीडियो

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने गुजराती में अक्षर पटेल की तारीफ की, जो तीसरा टेस्‍ट खत्‍म होने के बाद हार्दिक पांड्या को इंटरव्‍यू दे रहे थे। कोहली की गुजराती का देखिए क्‍या असर हुआ।

virat kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • अक्षर पटेल ने टीम इंडिया की डे/नाइट टेस्‍ट में जीत में अहम भूमिका निभाई
  • अक्षर पटेल ने टेस्‍ट में कुल 11 विकेट झटके और प्‍लेयर ऑफ द मैच बने
  • विराट कोहली ने युवा स्पिनर की जमकर तारीफ की

अहमदाबाद: अक्षर पटेल को अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्‍ट में प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गयाा क्‍योंकि उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ मुकाबले में कुल 11 विकेट चटकाए और केवल 70 रन खर्च किए। जहां क्रिकेट जगत के सभी कोनों से अक्षर पटेल की तारीफ हो रही है, वहीं कप्‍तान विराट कोहली ने गुजराती में बाएं हाथ के स्पिनर की तारीफ करने की कोशिश की, जिसे सुनकर लोकल ब्‍वॉयज हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल हंस-हंसकर लोट-पोट हो गए।

टीम इंडिया ने मोटेरा में स्पिन गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन किया और दोनों पारियों में रविचंद्रन अश्विन व अक्षर पटेल ने धूमधड़ाका मचाया। इंग्‍लैंड को पहली पारी में 112 रन पर समेटने के बाद टीम इंडिया के बल्‍लेबाज भी ज्‍यादा देर क्रीज पर जम नहीं सके और उसकी पहली पारी 145 रन पर ऑलआउट हुई। इंग्‍लैंड की स्पिन जोड़ी जैक लीच और जो रूट ने टीम इंडिया के बल्‍लेबाजों को परेशान किया और पहली पारी में जल्‍दी ऑलआउट कर दिया।

इसके बाद उम्‍मीद थी कि इंग्‍लैंड दूसरी पारी में बल्‍ले से बेहतर प्रदर्शन करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पहली पारी में 6 विकेट लेने वाले अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में फिर पांच बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया। चेन्‍नई में दूसरे टेस्‍ट में अपना टेस्‍ट डेब्‍यू करने वाले अक्षर पटेल ने चार पारियों में तीन बार एक पारी में पांच या ज्‍यादा विकेट लेने का कमाल किया है। इस दमदार प्रदर्शन के लिए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल बातचीत कर रहे थे जब बीच विराट कोहली आए और मजाक में युवा स्पिनर की स्‍थानीय भाषा में तारीफ की। कोहली ने गुजराती में कहा, 'ऐ बापू थारी बॉलिंग कमाल छे।' इसका हिंदी में अनुवाद है, हे दोस्‍त तुमने शानदार गेंदबाजी की। कोहली को कैमरा पर गुजराती बोलने का प्रयास करते देख हार्दिक और अक्षर दोनों की हंसी छूट गई।

यहां देखें मस्‍तीभरा वीडियो

मैच के बाद विराट कोहली ने अक्षर पटेल की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा, 'जब जडेजा चोटिल हुआ तो कई लोगों को राहत मिली होगी क्‍योंकि वो बहुत जल्‍दी अपने ओवर पूरे करता है। मगर फिर अक्षर पटेल आया। वह लंबे कद से उसी तरह की तेज गेंद डालता है। मुझे गुजरात का कनेक्‍शन समझ नहीं आया कि बाएं हाथ के स्पिनर और बल्‍लेबाज का क्‍या है। आप इनकी गेंद पर स्‍वीप नहीं कर सकते और न ही डिफेंड कर सकते हैं क्‍योंकि यह लगातार आक्रामक गेंदबाजी करते हैं। अगर विकेट से जरा भी मदद मिल रही हो तो अक्षर बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं।'

अक्षर पटेल को उम्‍मीद है कि वह अहमदाबाद में होने वाले चौथे व आखिरी टेस्‍ट मैच में इसी तरह के प्रदर्शन को दोहरा सके। भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा व आखिरी टेस्‍ट 4 मार्च से नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में शुरू होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर