वीरू ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की उड़ाई खिल्ली, बल्लेबाजों और आईसीसी को एकसाथ लपेटा

Virender Sehwag on India vs New Zealand WTC Final: वीरेंद्र सहवाग ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के वेन्यू को लेकर आईसीसी को आड़े हाथ लिया है।

Virender Sehwag
वीरेंद्र सहवाग  
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी फाइनल में आमने-सामने हैं
  • फाइनल इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जा रहा है
  • बारिश के कारण खेल में कई बार खलल पड़ चुका है

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथेम्पटन में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में मौसम विलेन साबित हुआ है। पहले दिन का खेल जहां बारिश की भेंट चढ़ गया था वहीं खराब रोशनी के चलते दूसरे दिन और तीसरे दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया। सोमवार को खेल होने की उम्मीद थी, लेकिन चौथा दिन भी बारिश में धुल गया। खिताबी मुकाबले में अब तक सिर्फ 141.1 ओवर का खेल हो पाया है, जिससे क्रिकेट फैंस समेत पूर्व क्रिकेटर भी नाखुश हैं। भारत के पूर्व विस्फोटक वीरेंद्र सहवाग ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के वेन्यू को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने साथ ही बल्लेबाजों को लपेट लिया।

'आईसीसी को ढंग की टाइमिंग नहीं मिली'

बता दें कि टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल पहले लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाना था। लेकिन कोरोना महामारी के चलते आईसीसी ने फाइनल का वेन्यू साउथैम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम शिफ्ट कर दिया था। हालांकि, कई लोगों ने आशंत जताई थी कि बारिश के चलचे फाइनल का मजा किरकिरा हो सकता है। ऐसे में जब साउथैम्पटन में बारिश से मैच पर असर पड़ रहा तो लोग आईसीसी की ओलचना कर रहे हैं। अपने चुटीले अंदाज के लिए मशहूर सहवाग ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'बल्लेबाजों को भी टाइमिंग नहीं मिली ढंग की और आईसीसी को भी।' बता दें कि फाइनल में बल्लेबाजों को खेलने में काफी दुश्वारी का सामना करना पड़ रहा है।

रिजर्व डे का इस्तेमाल करेगा आईसीसी

चौथे दिन सुबह से ही मौसम में सुधार नहीं हो रहा था औरअंपायरों ने लगभग साढ़े चार घंटे तक इंतजार करने के बाद दिन का खेल समाप्त करने का निर्णय किया। ऐसे में आईसीसी रिजर्व डे (23 जून) का इस्तेमाल करेगा, जिसकी वजब से अभी भी दो दिन का मुकाबला खेला जाना है। गौरतलब है कि तीसरे दिन रविवार को भारत की पहली पारी 217 रन पर सिमटी गई थी और स्टंप्स तक न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 101 रन बना लिए थे। कप्तान केन विलियमसन 12 और रॉस टेलर बिना खाता खोले नाबाद थे। कीवी टीम भारत के स्कोर से अभी भी 116 रन पीछे है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर