Ind vs WI T20: Rohit Sharma के साथ टी20 में किसे करना चाहिए ओपनिंग, लक्ष्‍मण ने किया खुलासा

क्रिकेट
Updated Nov 29, 2019 | 13:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्‍मण ने बताया कि रोहित शर्मा का नया ओपनिंग जोड़ीदार कौन होना चाहिए।

rohit sharma
रोहित शर्मा 

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया ने बांग्‍लादेश का दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया और विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम वेस्‍टइंडीज के खिलाफ फटाफट क्रिकेट की सीरीज की तैयारी में जुटी है। भारतीय टीम को हालांकि टी20 सीरीज से पहले जोरदार झटका लगा जब उसके नियमित ओपनर शिखर धवन घुटने की चोट के कारण बाहर हो गए। अब रोहित शर्मा को नए जोड़ीदार की जरुरत है। पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्‍मण ने बताया कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में रोहित शर्मा के साथ किसे ओपनिंग करनी चाहिए। 

लक्ष्‍मण का मानना है कि धवन की जगह ओपनिंग करने के लिए सबसे उपयुक्‍त बल्‍लेबाज केएल राहुल हैं। उन्‍होंने कहा कि यह देखना रोचक होगा कि टीम प्रबंधन किस तरह राहुल को टीम में जगह देता है और नियमित कप्‍तान विराट कोहली की भी टीम में वापसी हो रही है। लक्ष्‍मण ने एक चैनल के शो पर कहा, 'बड़ा सवाल ये है कि विराट कोहली वापसी कर रहे हैं और केएल राहुल ने तीसरे नंबर पर अच्‍छी बल्‍लेबाजी की। ऐसे में यह देखना होगा कि राहुल को कहां फिट किया जाए। मेरा मानना है कि केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पर आजमाना चाहिए। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में निश्चित तौर पर मैं राहुल को रोहित के साथ ओपनिंग करने भेजता।'

राहुल ने बांग्‍लादेश के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न तीसरे टी20 मैच में 52 रन बनाए थे। इसके बाद उन्‍होंने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन किया और 6 मैचों में दो अर्धशतक जमाए। वैसे, शिखर धवन की जगह संजू सैमसन को शामिल किया गया है, जिन्‍हें बांग्‍लादेश के खिलाफ एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। अब यह देखना होगा कि कहीं टीम प्रबंधन बड़ा प्रयोग करते हुए ओपनिंग की जिम्‍मेदारी सैमसन के कंधें पर तो नहीं देता। मगर लक्ष्‍मण का मानना है कि राहुल को ही ओपनिंग पर भेजना चाहिए क्‍योंकि वह इसके लिए आदर्श विकल्‍प हैं।

लक्ष्‍मण युवा बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर से भी काफी प्रभावित हैं, जिन्‍होंने बांग्‍लादेश के खिलाफ मिले मौके को दोनों हाथों से लपका। लक्ष्‍मण ने कहा कि अय्यर ने जिस तरह सीरीज के आखिरी मैच में प्रदर्शन किया, वह उनका प्रभाव बताने के लिए काफी था। उन्‍होंने कहा, 'जिस तरह श्रेयस अय्यर ने बल्‍लेबाजी की है, उससे मैं बहुत प्रभावित हुआ हूं। उनकी सबसे अच्‍छी बात यह लगी कि नागपुर में जब टीम इंडिया ने शीर्ष तीन विकेट गंवा दिए थे तो उन्‍हें पारी संभाली और टीम को आगे तक लेकर गए। राहुल ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए बल्‍लेबाजी की और उनके आउट होने के बाद दबाव झेल रहे पंत बल्‍लेबाजी करने आए। 

पंत स्‍ट्राइक रोटेट करने में सफल नहीं हो रहे थे। श्रेयस ने इस बात को समझा और अपने गियर बदलते हुए रनगति को बढ़ाया। आप नंबर-4 के बल्‍लेबाज से इस तरह के खेल की उम्‍मीद करते हैं।' भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में 6 दिसंबर को खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर