IND vs WI T20I series: चोटिल शिखर धवन टीम से हुए बाहर, संजू सैमसन को मिला मौका

क्रिकेट
Updated Nov 27, 2019 | 12:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sanju Samson replaces injured Shikhar Dhawan: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया गया है।

Sanju Samson
संजू सैमसन  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए संजू सैमसन टीम में हुए शामिल
  • सैमसन को चोटिल शिखर धवन की जगह मौका दिया गया है
  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने शुरू होगी टी20 सीरीज

नई दिल्ली: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट की वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है। सैमसन ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय खेला था। इस मैच में उन्होंने 19 रन बनाए थे। तब से सैमसन को कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला।  

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, 'बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंगलवार को धवन की चोट की समीक्षा की। उन्हें कुछ और समय आराम देने की सलाह दी गई है ताकि वह पूरी तरह से उबर जाएं।' बयान में कहा गया, 'अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने धवन की जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया है।' सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिये टीम में रखा गया था लेकिन एक भी मैच खेले बिना बाहर कर दिया गया।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने से से टी20 सीरीज का आगाज होगा।  पहला टी20 मैच हैदराबाद में छह दिसंबर को खेला जायेगा। बाकी दो मैच तिरूवनंतपुरम (आठ दिसंबर) और मुंबई (11 दिसंबर) को होंगे। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

मालूम हो कि पिछले दिनों धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान घुटने में चोट लगी थी। धवन ने महाराष्ट्र के खिलाफ टी20 मैच के दौरान क्रीज पर वापसी के लिए डाइव लगाई थी, जिसकी वजह से उनका घुटना चोटिल हो गया था। बल्लेबाजी पैड से लकड़ी का एक छोटा टुकड़ा उनके बाएं घुटने में लगा और बाद में 20 से अधिक टांके लगाने पड़े। धवन अब तक 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

भारतीय टी20 टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और संजू सैमसन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर