वेस्‍टइंडीज ने पाकिस्‍तान और नीलरलैंड्स दौरे के लिए वनडे टीम का किया ऐलान, इस खिलाड़ी को पहली बार मिला मौका

West Indies announce squad for Pakistan and Netherlands tour: वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम ने पाकिस्‍तान और नीदरलैंड्स दौरे के लिए अपनी वनडे टीम का ऐलान कर दिया है। जायडेन सील्‍स को पहली बार वनडे टीम में मौका मिला है।

West Indies Cricket team
वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज ने नीदरलैंड्स और पाकिस्‍तान दौरे के लिए वनडे टीम का किया ऐलान
  • वेस्‍टइंडीज की टीम दोनों देशों में तीन-तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी
  • वेस्‍टइंडीज ने आगामी दौरों के लिए 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान किया

एंटीगा: वेस्‍टइंडीज ने आगामी नीदरलैंड्स और पाकिस्‍तान दौरे के लिए 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया है। वेस्‍टइंडीज की टीम इन दोनों देशों के खिलाफ तीन-तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। दोनों ही सीरीज आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्‍सा होंगी। यह पहला मौका होगा जब वेस्‍टइंडीज और नीदरलैंड्स आपस में द्विपक्षीय सीरीज खेलेंगे। वेस्‍टइंडीज और नीदरलैंड्स के बीच 31 मई, 2 जून और 4 जून को तीन वनडे खेले जाएंगे।

इसके बाद वेस्‍टइंडीज की टीम पाकिस्‍तान दौरे पर जाएगी। यहां पिंडी स्‍टेडियम में 8 जून से 12 जून के बीच तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। बड़ी बात है कि इस टीम में जेसन होल्‍डर को जगह नहीं मिली है। ऑलराउंडर के कार्यभार प्रबंधन को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। शिमरोन हेटमायर चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं थे। बता दें कि किरोन पोलार्ड ने हाल ही में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी और निकोलस पूरन को नया कप्‍तान बनाया गया था। पूरन का पूर्ण कालिक कप्‍तान के रूप में यह पहला दौरा होगा।

तेज गेंदबाज जायडेन सील्‍स और शरमन लुईस व कैसी कार्टी नए चेहरे हैं, जिन्‍हें स्‍क्‍वाड में शामिल किया गया है। डेसमंड हेंस ने ध्‍या दिलाया कि कार्टी की क्षमता को देखते हुए उन्‍हें मौका दिया गया है क्‍योंकि वह बड़े मंच पर चमकने के लिए मौका पाने के हकदार हैं। वेस्‍टइंडीज ने अपनी आखिरी वनडे सीरीज इस साल फरवरी में भारत में खेली थी, जहां उसे 0-3 का क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा था।

प्रमुख चयनकर्ता डेसमंड हेंस ने कहा, 'हम कार्टी से काफी प्रभावित हैं और जिस तरह वो अपनी पारी आगे बढ़ा रहे हैं, हमने उसकी झलक देखी है। हमें उम्‍मीद है कि उन्‍हें मौका देने से वो समझेंगे कि वेस्‍टइंडीज का प्रतिनिधित्‍व करने का महत्‍व क्‍या है। हमें लगता है कि वो युवा बल्‍लेबाज है, जिसमें अपार क्षमता है। इस तरह के दौरे पर वो खुद को साबित करके दिखा सकता है।'

वेस्‍टइंडीज का वनडे स्‍क्‍वाड - निकोलस पूरन (कप्‍तान), शाई होप (उप-कप्‍तान), एनक्रूमाह बोनर, शामराह ब्रूक्‍स, कैसी कार्टी, अकील हुसैन, अल्‍जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, शरमन लुईस, काइल मेयर्स, एंडरसन फिलिप, रोवमैन पॉवेल, जायडेन सील्‍स, रोमारियो शेफर्ड और हेडन वॉल्‍श जूनियर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर