जसप्रीत बुमराह ने अपनी कहर बरपाती गेंदों से मचाई तबाही, आईपीएल में पहली बार किया ये कारनामा

Jasprit Bumrah Maiden IPL fifer: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए केवल 10 रन देकर पांच विकेट झटके। बुमराह ने आईपीएल में पहली बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया।

jasprit bumrah
जसप्रीत बुमराह 
मुख्य बातें
  • जसप्रीत बुमराह ने केकेआर के खिलाफ की घातक गेंदबाजी
  • बुमराह ने 4 ओवर में 1 मेडन सहित 10 रन देकर 5 विकेट लिए
  • जसप्रीत बुमराह ने पहली बार आईपीएल में एक पारी में 5 विकेट झटके

नवी मुंबई: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को साबित कर दिया कि क्‍लास इज पर्मानेंट, फॉर्म इज टेंपररी। कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्‍लेबाजों के पास जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदों का कोई जवाब नहीं था। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। उन्‍होंने 4 ओवर में एक मेडन सहित 10 रन देकर पांच विकेट झटके। यह आईपीएल में पहला मौका है जब बुमराह ने एक पारी में पांच विकेट लिए हैं।

बुमराह ने पारी का 18वां ओवर विशेष डाला, जिसे क्रिकेट फैंस लंबे समय तक याद रखेंगे। तेज गेंदबाज ने इस ओवर में तीन विकेट लिए और एक भी रन खर्च नहीं किया। जी हां, यह विकेट मेडन ओवर रहा। बुमराह ने ओवर की पहली गेंद पर शेल्‍डन जैक्‍सन (5) को डीप स्‍क्‍वायर लेग पर डेनियल सेम्‍स के हाथों कैच आउट कराया। फिर ओवर की तीसरी गेंद पर बुमराह ने पैट कमिंस को मिडविकेट पर तिलक वर्मा के हाथों कैच आउट कराया। अगली ही गेंद पर बुमराह ने सुनील नरेन का कैच खुद पकड़ा।

जसप्रीत बुमराह आईपीएल इतिहास में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी आंकड़ें में अनिल कुंबले के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अनिल कुंबले ने 5 रन देकर पांच विकेट लिए थे। वैसे, आईपीएल इतिहास में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने के मामले में जसप्रीत बुमराह पांचवें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। यह रिकॉर्ड अल्‍जारी जोसेफ के नाम दर्ज है, जिन्‍होंने 12 रन देकर 6 विकेट लिए थे। दूसरे स्‍थान पर सोहेल तनवीर काबिज हैं, जिन्‍होंने 14 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

एडम जंपा 19/6 के आंकड़ें के साथ तीसरे स्‍थान पर है। अनिल कुंबले और जसप्रीत बुमराह क्रमश: चौथे और पांचवें स्‍थान पर है। बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने केकेआर के खिलाफ अपने चार ओवर के स्‍पेल में 18 गेंदें डॉट डाली। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर