छोटी-मोटी चीजें नहीं, वो फोन, पर्स, सब कुछ भूल जाता हैः जब विराट कोहली ने इस खिलाड़ी की अजीब आदत का खुलासा किया

Throwback, 'Breakfast with Champions' Virat Kohli episode: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान रोहित शर्मा को लेकर कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए थे।

When Virat Kohli revealed forgetting habiits of Rohit Sharma
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विराट कोहली का वो बेहद दिलचस्प इंटरव्यू
  • जब कोहली ने रोहित शर्मा को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए
  • रोहित शर्मा के शुरुआती करियर पर भी बात की थी

इन दिनों भारतीय क्रिकेट में दो नाम सबसे ज्यादा चर्चा में हैं। हम बात कर रहे हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा की। दोनों खिलाड़ी कप्तानी के विवाद और तमाम तरह की चर्चाओं को लेकर आए दिन सुर्खियों में हैं। गौरतलब है कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम की घोषणा के दौरान बीसीसीआई ने विराट से वनडे कप्तानी छीनकर ये जिम्मेदारी रोहित को सौंप दी थी। वैसे चाहे पर्दे के पीछे दोनों के बीच मतभेद की खबरें आती रही हों, लेकिन जब-जब इन दोनों ने एक दूसरे के बारे में बोला, हमेशा अच्छा ही बोला है। इसी कड़ी में याद आता है विराट कोहली का एक पुराना इंटरव्यू।

विराट कोहली और रोहित शर्मा पिछले तकरीबन 13 सालों से एक साथ खेल रहे हैं और बल्लेबाजी के दौरान पिच पर उनका आपस में तालमेल ये बयां भी कर देता है। ऐसे ही दोनों खिलाड़ी एक दूसरे की कुछ अन्य दिलचस्प बातों को लेकर भी अच्छी तरह वाकिफ हैं। कुछ साल पहले गौरव कपूर के इंटरव्यू कार्यकम 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस' में विराट कोहली ने रोहित शर्मा को लेकर कुछ मजाकिया बातें बताई थीं। इन्हीं में से एक थी रोहित शर्मा के भूलने की हरकतें।

रोहित को लेकर विराट के खुलासे

चार साल पहले इस इंटरव्यू के दौरान विराट कोहली ने कहा था कि, "जितनी चीजें रोहित शर्मा भूलता है, उतना मैंने आज तक किसी को भूलता नहीं देखा। आई-पैड, पर्स, फोन..छोटी-मोटी चीजें नहीं, रोज की जरूरत की चीजें..जैसे परवाह ही नहीं है, नया ले लूंगा। उसको पता भी नहीं रहता कि वो कुछ भूल आया है। जब टीम की बस होटल के लिए आधा रास्ता तय कर चुकी होती है, तब उसे याद आता है- ओह मैंने प्लेन में अपना आई-पैड छोड़ दिया।"

'दो साल से बोल-बोलकर थक गया हूं', रोहित के साथ विवाद की खबरों पर विराट कोहली का जवाब यहां क्लिक करके पढ़ें

पासपोर्ट भी छोड़ चुके हैं

विराट ने बताया कि रोहित शर्मा कई बार पासपोर्ट जैसी अहम चीज भी छोड़ चुके हैं। कई बार बहुत मुश्किल हुई उसको वापस हासिल करने में। टीम बस में आने के बाद लॉजिस्टिकल मैनेजर हमेशा पूछता है, "क्या रोहित शर्मा के पास उसक सारा सामान है? जब उनको रोहित की तरफ से हां मिल जाता है, उसके बाद ही बस रवाना होती है।"

तारीफों के पुल भी बांधे

जैसा कि आपको बताया कि दोनों दिग्गज कई मौकों पर एक दूसरे की तारीफें करने से भी नहीं चूके हैं। इस इंटरव्यू में भी विराट ने रोहित की तारीफें करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। उन्होंने बताया कि, "एक समय ऐसा था जब जूनियर क्रिकेट के दिनों में हर कोई कह रहा था कि एक बल्लेबाज है जो शानदार अंदाज में आगे बढ़ रहा है। मैं सोचता था कि मैं भी युवा खिलाड़ी हूं, लेकिन कोई हमारे बारे में तो बात नहीं कर रहा, आखिर कौन है ये खिलाड़ी?" आगे विराट ने कहा, "जब एक मैच में उसको बल्लेबाजी करते देखा, तो मैं चुप हो गया। उसको खेलते देखना शानदार था। दरअसल, मैंने आज तक उसके जैसे बैटिंग टाइमिंग किसी की नहीं देखी है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर