Faf du Plessis/IPL Auction 2022: पिछली बार आईपीएल में बनाए थे सबसे ज्यादा रन, जानिए इस बार कितने में बिके डुप्लेसिस

Faf du Plessis in IPL 2022 Auction: आईपीएल 2022 की नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस को किस टीम ने कितने में खरीदा, आइए जानते हैं।

IPL Auction 2022: Faf du PLessis sold to RCB
आईपीएल 2022 नीलामीः फाफ डुप्लेसिस 
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) - नीलामी
  • आईपीएल नीलामी में किस टीम ने फाफ डुप्लेसिस को कितने में खरीदा
  • पिछले आईपीएल सीजन में बनाए थे सबसे ज्यादा रन

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स की हमेशा से आईपीएल में बहुत मांग रही है और उनके कई खिलाड़ियों ने आईपीएल में धूम मचाई है। आईपीएल में द.अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ियों की अगर बात करें तो इस लिस्ट में फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) का नाम सबसे ऊपर आता है। इस अनुभवी बल्लेबाज को बेशक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर दिया लेकिन आईपीएल नीलामी में ऐसा नहीं हुआ। उनको रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल 2022 की नीलामी में खरीद लिया है।

साउथ अफ्रीका के 37 वर्षीय फाफ डुप्लेसिस का बल्ला अभी थमा नहीं है। दुनिया भर की तमाम टी20 लीग व टूर्नामेंट में उन्होंने अपना दम दिखाया है जिस वजह से एक बार फिर आईपीएल नीलामी में उनको सम्मान मिला और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने उनको 7 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। फाफ डुप्लेसिस पिछले साल तक आईपीएल में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का हिस्सा थे। लेकिन चेन्नई ने उनको रिटेन नहीं किया था।

IPL 2022 AUCTION LIVE: आईपीएल 2021 की नीलामी के ताजा अपडेट्स जानने के लिए यहां क्लिक करें

फॉफ डुप्लेसिस ने आईपीएल 2021 के फाइनल में 86 रन की धमाकेदार पारी खेलकर चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी बार चैंपियन बनाने में सबसे बड़ी भूमिका अदा की थी लेकिन फिर भी सीएसके ने उनको बरकरार नहीं रखा। वैसे सिर्फ फाइनल में ही नहीं, डुप्लेसी पिछले पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन करते देखे गए थे। उन्होंने पिछले सीजन के 16 मैचों में 633 रन उन्होंने बनाए थे। वो आईपीएल 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी बने।

डुप्लेसिस पिछले साल ऑरेंज कैप अपने नाम करने से सिर्फ 2 रन से चूक गए थे। ये खिताब उन्हीं की टीम (CSK) के युवा खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ ने जीता था। वैसे, आईपीएल से पहले सीपीएल 2021 (कैरेबियन प्रीमियर लीग) में भी डुप्लेसिस ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 9 मैच में 277 रन बनाए थे। उस टूर्नामेंट में उनके बल्ले से एक शतक भी आया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर