कौन है उत्तर प्रदेश का ये युवा खिलाड़ी, आईपीएल 2022 की नीलामी में 14 गुना कीमत में बिका

Who is Yash Dayal, Gujarat Titans, IPL 2022: आईपीएल 2022 की नीलामी में भारत के कई युवा खिलाड़ियों पर टीमों ने जमकर पैसा लुटाया। इन्हीं में एक खिलाड़ी हैं यश दयाल जिनको गुजरात टाइटंस ने हराया।

Gujarat Titans, IPL 2022 Auction: Yash Dayal
यश दयाल 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी - गुजरात टाइटंस
  • युवा खिलाड़ी यश दयाल को गुजरात टाइटंस की नई टीम ने खरीदा
  • कौन है उत्तर प्रदेश का ये युवा क्रिकेटर जिसको मिली बड़ी रकम

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में दुनिया के तमाम खिलाड़ियों की बोली लगी लेकिन इस मेगा ऑक्शन में कुछ ऐसे खिलाड़ियों की बोली भी लगी जिनको कम ही क्रिकेट फैंस जानते होंगे। उन्हीं में से एक हैं भारत के युवा खिलाड़ी यश दयाल (Yash Dayal)। आइए जानते हैं कि इस गेंदबाज को किस टीम ने कितने में खरीदा है।

आईपीएल 2022 की नीलामी में यश दयाल का बेस प्राइस कुल 20 लाख रुपये था लेकिन उनको लेने के लिए जमकर रेस लगी और अंत में गुजरात टाइटंस ने इस रेस को जीता। यश दयाल को उनके बेस प्राइस से 14 गुना ज्यादा कीमत मिली। नई आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस ने उनको 3 करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा।

कौन हैं यश दयाल?

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जन्मे 24 वर्षीय बाएं हाथ के गेंदबाज यश दयाल के लिए ये पहला आईपीएल सीजन होगा। उन्होंने 2018 में उत्तर प्रदेश के लिए लिस्ट-ए क्रिकेट में डेब्यू किया था। जबकि उसी साल वो पहली बार रणजी ट्रॉफी में खेलते नजर आए। इसके बाद 2019 में उनको उत्तर प्रदेश के लिए सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में खेलने का मौका मिला। अब तक वो 12 प्रथम श्रेणी मैचों में 45 विकेट, लिस्ट-ए क्रिकेट के 14 मैचों में 23 विकेट और 15 टी20 मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 में दो नई टीमों की एंट्री हुई है- गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स। वैसे तो यश दयाल अपने राज्य की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स में जाना चाहते होंगे लेकिन जिसकी ज्यादा रकम, उसका होगा खिलाड़ी।

आईपीएल 2022 की नीलामी की सभी ताजा जानकारी व LIVE अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर