West Indies vs Pakistan: चौथे दिन बहुत कुछ हो गया, विंंडीज 150 पर सिमटी, पाक ने लक्ष्य भी दे दिया और फिर..

WI vs PAK 2nd Test Day 4 Report: वेस्टइंडीज और पाकिस्तानी टीम के बीच किंग्सटन में चल रहे दूसरे व अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन काफी कुछ हो गया, आपको बताते हैं इस दिन क्या कुछ हुआ।

West Indies vs Pakistan second Test Fourth day
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज VS पाकिस्तान दूसरा टेस्ट मैच - जमैका - सबीना पार्क
  • दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने दिखाया अपना दम
  • पहली पारी में 150 रन पर सिमटी मेजबान टीम, पाकिस्तानी टीम ने लक्ष्य देकर बनाया दबदबा

जमैका में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे व अंतिम टेस्ट मैच का चौथा दिन भी पाकिस्तानी टीम के नाम रहा। पहली पारी में 302 रन बनाकर पारी घोषित करने के बाद चौथे दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने अपना जलवा बिखेरा। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर 34 रन पर 3 विकेट गंवाने वाली वेस्टइंडीज की टीम चौथे दिन 150 रन पर सिमट गई। इसका सबसे बड़ा श्रेय गया पाकिस्तान के दो तेज गेंदबाजों- शाहीन अफरीदी और मोहम्मद अब्बास को। पाकिस्तानी टीम जवाब देने उतरी और उन्होंने फटाफट 6 विकेट खोते हुए 176 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। जिसके साथ ही वेस्टइंडीज के सामने 329 रन का लक्ष्य रखा। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज की टीम 1 विकेट खोकर 49 रन बना चुकी थी। अब पाकिस्तान को जीत के लिए 9 विकेट चाहिए, जबकि वेस्टइंडीज को 280 रन और चाहिए।

मैच के चौथे दिन 34/3 के अपने स्कोर से वेस्टइंडीज ने शुरुआत की लेकिन वो दिन बदलने के साथ अपना प्रदर्शन नहीं बदल पाए। मेजबान टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। रूमाह बॉनर (37 रन), जर्मेन ब्लैकवुड (33 रन) और जेसन होल्डर (26) ही ऐसे बल्लेबाज रहे जो कुछ देर तक पिच पर टिक सके, वर्ना वेस्टइंडीज का हाल और भी बुरा हो सकता था।

शाहीन अफरीदी और अब्बास का धमाल

वेस्टइंडीज की टीम ने बेहद खराब बल्लेबाजी की और उनकी पूरी टीम 51.3 ओवर में 150 रन पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान पाकिस्तानी गेंदबाजों में उनके युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर दिखाया। अफरीदी ने 51 रन देकर 6 विकेट झटके। जबकि मोहम्मद अब्बास ने उनका साथ देते हुए 44 रन देकर 3 विकेट झटके। एक सफलता फहीम अशरफ के हाथ लगी।

पाकिस्तानी बल्लेबाजों की धुआंधार बल्लेबाजी, लक्ष्य भी दे दिया

दूसरी पारी में जवाब देने उतरे पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजों को अंदाजा था कि ये चौथा दिन है और उन्हें अब जल्दी से जल्दी एक बड़ा स्कोर खड़ा करके वेस्टइंडीज को फिर से बैटिंग करके बुलाना होगा, ताकि वे इस मैच को जीतकर सीरीज ड्रॉ करा सकें। दूसरी पारी में पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने आते ही आक्रामक रुख अपनाया।

जल्दी-जल्दी विकेट तो गिरे लेकिन हर बल्लेबाज कुछ ना कुछ योगदान देता रहा। इमरान बट ने 37 रन, आबिद अली 29 रन, अजहर अली 22 रन, कप्तान बाबर आजम 33 रन, हसन अली 17 रन, फहीम अशरफ 9 रन बनाकर आउट हुए, जबकि मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 10 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही पाकिस्तान ने महज 27.2 ओवर बल्लेबाजी की और 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। अब वेस्टइंडीज के सामने 329 रन का लक्ष्य है।

वेस्टइंडीज फिर खेलने उतरा

वेस्टइंडीज की टीम चौथे दिन 150 रन पर सिमटी, पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी भी खेली और अब वेस्टइंडीज फिर से बल्लेबाजी करने भी उतर गई। वेस्टइंडीज से उम्मीद की जा रही थी कि वो दूसरी पारी में कुछ देर तक तो संघर्ष करेगी लेकिन चौथे दिन का खेल खत्म होने तक उसने अपनी दूसरी पारी में भी पहला विकेट गंवा दिया। ओपनर कीरन पॉवेल (23) रन आउट हुए। उनको पहली पारी में गेंद से धमाल मचाने वाले शाहीन अफरीदी ने रन आउट किया जब दोनों बल्लेबाज तीसरा रन लेने दौड़ पड़े थे। अब उनको जीत के लिए 280 रनों की जरूरत है जबकि पांचवें दिन पाकिस्तान को सिर्फ 9 विकेट की जरूरत होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर