पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा, अगर रद्द हुआ टी20 विश्व कप तो नहीं लूंगा संन्यास

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 16, 2020 | 00:24 IST

Mohammad Hafeez Will delay retirement if T20 World Cup postponed: पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने कहा है कि यदि टी20 विश्व कप रद्द हुआ तो वो नहीं लेंगे संन्यास।

Mohd Hafeez shoaib malik
Mohd Hafeez shoaib malik 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तानी टीम के अनुभवी खिलाड़ी ने इंग्लेंड दौरे से पहले अपने संन्यास के बारे में बयान दिया है
  • अगर रद्द हुआ टी20 विश्व कप तो एक साल तक करूंगा इंतजार
  • रमीज राजा ने कहा था कि सीनियर खिलाड़ियों को छोड़ देनी चाहिए युवाओं के लिए जगह

लाहौर: पाकिस्तान के अनुभवी आलराउंडर मोहम्मद हफीज ने सोमवार को कहा कि अगर टी-20 विश्व कप अगले साल हुआ तो इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए वह अगले साल का भी इंतजार करेंगे और फिर उसके बाद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में फैसला करेंगे। 39 साल के हफीज ने कहा कि वह टीम को विश्व कप जिताने में मदद करना चाहते हैं।

हफीज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से कहा, टी-20 विश्व कप के बाद मेरी संन्यास लेने की योजना थी। टीम में जगह बनाने के लिए मैं हमेशा जरूरी फिटनेस के साथ हूं। मैं टी-20 विश्व कप के होने का इंतजार करूंगा और मैं खुद को फिट रखूंगा और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहूंगा।

रद्द हुआ विश्व कप तो एक साल करूंगा इंतजार
हफीज को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड दौरे पर होने वाली तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा, मैं अलग से इस पर कदम उठाउंगा। लेकिन, हां, अगर टी-20 विश्व कप स्थगित होता है तो भी मैं उपलब्ध रहूंगा। मैं फिट हूं। पाकिस्तान के लिए विश्व कप जीतना मेरा सपना है और फिर उसके बाद ही मैं क्रिकेट छोड़ूंगा।

दूसरों के कहने पर नहीं छोड़ूंगा क्रिकेट
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने हाल में कहा था कि हफीज और शोएब मलिक जैसे सीनियर खिलाड़ियों को अब संन्यास ले लेना चाहिए और नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए। हफीज ने रमीज के बयान पर कहा, वह अपने विचार के मालिक हैं। मैं दूसरों के कहने के अनुसार क्रिकेट नहीं खेलता। मैं दूसरों के कहने के अनुसार क्रिकेट नहीं छोड़ूंगा। मैं पाकिस्तान की सेवा जारी रखना चाहता हूं। इसलिए यह मेरा करियर है और मेरी इच्छा है। हफीज ने पाकिस्तान के लिए अब तक 55 टेस्ट, 128 वनडे और 91 टी-20 मैच खेले हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर