जहीर खान ने दूसरे टी20 के लिए भारत की प्‍लेइंग 11 चुनी, कोहली और इन दिग्‍गजों को रखा बाहर

Zaheer Khan picks playing 11 of India: भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए भारत की प्‍लेइंग 11 चुनी है। जहीर खान ने कहा कि दूसरे टी20 के लिए भारतीय टीम में केवल एक बदलाव की संभावना है।

India cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम (फोटो सौजन्‍य: हार्दिक पांड्या ट्विटर अकाउंट)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत ने इंग्‍लैंड को पहले टी20 में 50 रन से हराया
  • जहीर खान ने कहा कि सीनियर खिलाड़‍ियों की वापसी के बावजूद ज्‍यादा बदलाव की संभावना नहीं
  • जहीर के मुताबिक अर्शदीप सिंह की जगह जसप्रीत बुमराह को शामिल किया जाएगा

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को 50 रन के विशाल अंतर से मात दी। अब दोनों देशों के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को बर्मिंघम में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम से कई सीनियर खिलाड़ी जुड़ेंगे, जिसके चलते टीम प्रबंधन को प्‍लेइंग 11 चुनने में काफी तकलीफ का सामना करना पड़ सकता है। टीम जब जीती हो तब बदलाव की संभावना कम होती है, लेकिन दूसरे टी20 के लिए विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत जैसे धाकड़ खिलाड़ी टीम से जुड़े हैं। अब देखना होगा कि भारतीय टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 में कितने बदलाव करेगी।

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान के मुताबिक दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए टीम में ज्‍यादा बदलाव की संभावना नहीं है। इसकी वजह यह है कि पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में कई खिलाड़‍ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। भले ही कोहली, पंत, बुमराह और जडेजा जैसे खिलाड़ी वापसी कर रहे हो, लेकिन जहीर खान को नहीं लगता कि कप्‍तान रोहित शर्मा प्‍लेइंग 11 में ज्‍यादा बदलाव करेंगे।

यह भी पढ़ें:  5 महीने बाद T20I मैच खेलने लौट रहे हैं विराट कोहली, अच्‍छे प्रदर्शन का होगा तगड़ा दबाव

जहीर खान ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'यहां बैठकर पता करना मुश्किल है चयन के मामले में किस तरह टीम जा रही है। आपने देखा कि भारत ने सीरीज का पहला मैच जीता और फिर शेष सीरीज में कोई बदलाव नहीं किया। मुझे नहीं लगता कि कोई बदलाव किया जाएगा। अगर हुआ भी तो एक बदलाव की संभावना है। हमें देखना होगा कि क्‍या बदलाव किया जाएगा।' जहीर खान का मानना है कि अगर टीम में एक बदलाव हुआ तो वो जसप्रीत बुमराह को अर्शदीप सिंह की जगह लाना होगा।

यह भी पढ़ें: वसीम जाफर का बड़ा दावा, इस खिलाड़ी का शानदार प्रदर्शन अब विराट कोहली पर दबाव बढ़ाएगा

ऐसा इसलिए क्‍योंकि अर्शदीप सिंह दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए भारतीय टीम का हिस्‍सा नहीं हैं। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, 'मुझे बदलाव की संभावना नजर नहीं आती और आप लय नहीं खोना चाहेंगे। दूसरे टी20 में अर्शदीप सिंह नहीं हैं तो जसप्रीत बुमराह उनकी जगह लेंगे।' अर्शदीप सिंह ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अच्‍छा प्रदर्शन किया। उन्‍होंने 3.2 ओवर में एक मेडन सहित 18 रन देकर दो विकेट लिए। अर्शदीप सिंह भारतीय टीम के साथ ही रुकेंगे क्‍योंकि उनका चयन वनडे सीरीज के लिए किया गया है।

जहीर खान की दूसरे टी20 के लिए प्‍लेइंग 11 - इशान किशन, रोहित शर्मा (कप्‍तान), दीपक हूडा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर