जिंबाब्‍वे ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए किया 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान, प्रमुख तेज गेंदबाज की हुई वापसी

Zimbabwe squad for Australia tour: जिंबाब्‍वे को आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। जिंबाब्‍वे टीम की घोषणा हुई और रेगिस चकाब्‍वा ही कप्‍तानी जारी रखेंगे। जानिए किस प्रमुख खिलाड़ी की हुई वापसी।

Zimbabwe Cricket team
जिंबाब्‍वे क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • जिंबाब्‍वे की टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर खेलेगी तीन वनडे
  • जिंबाब्‍वे की टीम 2003-04 के बाद पहली बार ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जा रही है
  • जिंबाब्‍वे की टीम में तेज गेंदबाज ब्‍लेसिंग मुजरबानी की वापसी हुई है

हरारे: जिंबाब्‍वे ने आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए अपनी मजबूत 15 सदस्‍यीय वनडे टीम की घोषणा की है। ऑस्‍ट्रेलिया और जिंबाब्‍वे के बीच 28 अगस्‍त से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। तेज गेंदबाज ब्‍लेसिंग मुजरबानी की टीम में वापसी हुई है,जो भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल सके थे। मुजरबानी मांसपेशी में दर्द से उबर रहे थे, जिसके चलते वो भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज में हिस्‍सा नहीं ले सके थे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक 33 वनडे में 46 विकेट लिए हैं, जिसमें एक बार पारी में पांच विकेट जबकि तीन बार पारी में चार विकेट लेना दर्ज है।

नियमित कप्‍तान क्रैग इरविन हैमस्ट्रिंग चोट के कारण बाहर हैं, जिसके कारण रेगिस चकाब्‍वा जिंबाब्‍वे की कमान संभालना जारी रखेंगे। तेंदई चतारा, मिल्‍टन शुंबा और वेलिंगटन मसाकाद्जा चोट के कारण टीम में जगह नहीं बना सके हैं। तनाका चिवांगा और जॉन मसारा को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए ट्रेवलिंग रिजर्व के रूप में चुना गया है। बता दें कि जिंबाब्‍वे के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक तेंदई चतारा को कोलरबोन फ्रैक्‍चर है जबकि मसाकाद्जा कंधे की चोट से उबर रहे हैं। शुंबा को क्‍वाड्रीसेप्‍स चोट है।

ऑस्‍ट्रेलिया और जिंबाब्‍वे के बीच 28 अगस्‍त, 31 अगस्‍त और 3 सितंबर को टाउन्‍सविले में टोनी आयरलैंड स्‍टेडियम पर तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। यह जिंबाब्‍वे का 2003-04 के बाद पहला ऑस्‍ट्रेलियाई दौरा होगा। जिंबाब्‍वे की टीम भारत के हाथों 0-3 का क्‍लीन स्‍वीप झेलकर ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचेगी। सिकंदर रजा ने तीसरे वनडे में शतक जमाकर काफी प्रभावित किया, लेकिन उनके प्रयास सफल नहीं रहे और जिंबाब्‍वे को आखिरी वनडे में 13 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

जिंबाब्‍वे का वनडे स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

रेयान बर्ल, रेगिस चकाब्‍वा (कप्‍तान), ब्रेड इवांस, ल्‍यूक जोंगवे, इनोसेंट काइया, ताकुदवनाशे काइतानो, क्‍लाइव मदांडे, वेस्‍ले मधीवीरे, तादीवनाशे मारूमानी, टोनी मुनयोंगा, ब्‍लेसिंग मुजरबानी, रिचर्ड एनगरावा, विक्‍टर एनयोची, सिकंदर रजा और शॉन विलियम्‍स।

ट्रेवलिंग रिजर्व - तनाका चिवांगा और जॉन मसारा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर