रोहित शर्मा ने तीसरे टी20 में जमाया आतिशी अर्धशतक, सहवाग-तेंदुलकर के स्‍पेशल क्‍लब में हुए शामिल

Rohit Sharma joins Virender Sehwag-Sachin Tendulkar 's elite club: रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन पूरे कर लिए हैं। जानिए किस विशेष क्‍लब का हिस्‍सा बने रोहित।

rohit sharma
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में 65 रन बनाए
  • रोहित शर्मा ने केवल 23 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्‍के की मदद से पचासा पूरा किया
  • रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन का आंकड़ा पार किया

हैमिल्‍टन: टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अपना 20वां अर्धशतक जमाया। रोहित शर्मा ने 40 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 65 रन बनाए। टीम इंडिया ने रोहित के अर्धशतक की बदौलत न्‍यूजीलैंड के सामने 180 रन का लक्ष्‍य रखा। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 179 रन बनाए। भारतीय ओपनर के लिए यह पारी दो मायनों में बेहद खास रही। चलिए आपको बताते हैं:

# करियर का चौथा सबसे तेज अर्धशतक 

रोहित शर्मा ने बेहद आक्रामक शुरुआत करते हुए केवल 23 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्‍के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। यह रोहित के टी20 इंटरनेशनल करियर का 20वां अर्धशतक रहा। यह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में तीसरा मौका है जब हिटमैन ने अपना अर्धशतक 23 गेंदों में पूरा किया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक रोहित ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 2016 में ठोका था। तब लौडरहिल में खेले गए मुकाबले में रोहित ने केवल 22 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। इसके बाद 2019 में राजकोट में बांग्‍लादेश के खिलाफ रोहित ने 23 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। इसी साल मुंबई में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ ही फिर हिटमैन ने 23 गेंदों में पचासा पूरा किया था।

# सहवाग-तेंदुलकर के स्‍पेशल क्‍लब का बने हिस्‍सा

रोहित शर्मा ने एक बेहद खास उपलब्धि हासिल की। उन्‍होंने बतौर ओपनर 10,000 अंतरराष्‍ट्रीय रन का आंकड़ा पार किया। रोहित शर्मा भारत के चौथे ओपनर बने, जिन्‍होंने इस आंकड़ें को पार किया है। अब वह वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्‍कर के स्‍पेशल क्‍लब का हिस्‍सा बन गए हैं। 

10,000 अंतरराष्‍ट्रीय रन बतौर ओपनर बनाने वाले भारतीय
वीरेंद्र सहवाग
सचिन तेंदुलकर
सुनील गावस्‍कर
रोहित शर्मा*

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा के लिए साल 2019 बेहद शानदार गुजरा। आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2019 में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए साल का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर भी चुना। उन्हें इसके बाद टेस्ट क्रिकेट में भी बतौर ओपनर मौका मिला जहां भी वो अपनी सफलता का परचम लहराने से नहीं चूके। रोहित शर्मा के पास अब 14 हजार अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने का भी शानदार मौका है। वह इस मुकाम को हासिल करने के बेहद करीब हैं। वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 14 हजार रन बनाने वाले आठवें भारतीय होंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर