रोहित शर्मा-विराट कोहली के बीच टी20 में रन और कैच के बाद अब शुरू हुई ये नई जंग

Rohit Sharma Man of the Match: रोहित शर्मा ने बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार बल्‍लेबाजी की, जिसके प्रदर्शन की वजह से उन्‍हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

rohit sharma and virat kohli
रोहित शर्मा और विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में की शानदार बल्‍लेबाजी
  • रोहित को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया
  • रोहित ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 10वीं बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता

हैमिल्‍टन: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच पिछले कुछ समय से अलग-अलग मामलों में रोचक जंग चल रही है। यह जंग दोनों के लिए ही बेहतर है क्‍योंकि इससे टीम को जमकर फायदा मिल रहा है। पिछले कुछ समय में दोनों के बीच यह जंग चल रही है कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन किसके खाते में दर्ज होंगे। फिलहाल कोहली इस मामले में आगे हैं, लेकिन रोहित शर्मा इसमें दूसरे स्‍थान पर काबिज है। इसके अलावादोनों के बीच टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा कैच लेने की होड़ भी मची हुई है। 42 कैच के साथ विराट 41 कैच लपकने वाले रोहित शर्मा से आगे हैं।

अब रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच एक नई जंग शुरू हो गई है। यह जंग है टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल करने की। रोहित शर्मा ने बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कमाल की बल्‍लेबाजी की और मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। रोहित ने पहले मैच में 65 रन बनाए, जिसकी मदद से टीम इंडिया ने 179 रन का स्‍कोर बनाया। इसके बाद उन्‍होंने सुपर ओवर में 15 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

यह रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल करियर का 10वां मैन ऑफ द मैच का खिताब रहा। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने के मामले में रोहित भारत में दूसरे जबकि दुनिया में चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के मामले में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और अफगानिस्‍तान के ऑलराउंडर मोहम्‍मद नबी संयुक्‍त रूप से नंबर-1  पर हैं। दोनों ने 12-12 बार मैन ऑफ द मैच के खिताब जीते हैं। इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी काबिज हैं। अफरीदी ने 11 बार मैन ऑॅफ द मैच का खिताब जीता। रोहित शर्मा अब इस मामले में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं और जल्‍द ही उनकी विराट को पीछे छोड़ने की कोशिश रहेगी।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड
विराट कोहली और मोहम्‍मद नबी - 12
शाहिद अफरीदी - 11
रोहित शर्मा - 10*

इस मैच में रोहित शर्मा ने दो गजब की उपलब्धियां हासिल की। वह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर 10,000 रन का आंकड़ा पार करने वाले चौथे भारतीय बल्‍लेबाज बने। रोहित शर्मा ने वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्‍कर के स्‍पेशल क्‍लब में एंट्री की। इसके अलावा उन्‍होंने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में चौथा सबसे तेज अर्धशतक जमाया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर