'मैं शर्त लगाने को तैयार हूं, सुरेश रैना जरूर टीम इंडिया में वापसी करेंगे'

Ambati Rayudu on Suresh Raina: भारतीय टीम के क्रिकेटर ने कहा कि सुरेश रैना में अभी काफी क्रिकेट बची है। उन्‍होंने कहा कि मैं शर्त लगाने को तैयार हूं कि वह राष्‍ट्रीय टीम में वापसी जरूर करेंगे।

suresh raina
सुरेश रैना 
मुख्य बातें
  • रायुडू को सुरेश रैना की भारतीय टीम में वापसी का भरोसा
  • रैना ने 2018 में अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला था
  • रायुडू और सुरेश रैना ने 2004 अंडर-19 विश्‍व कप एकसाथ खेला था

हैदराबाद: अंबाती रायुडू और सुरेश रैना ने 2004 में एकसाथ अंडर-19 विश्‍व कप खेला था। रायुडू तब टीम के कप्‍तान थे और रैना टीम के महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी थे। विश्‍व कप के बाद दोनों खिलाड़‍ियों की राह काफी बदल चुकी थी। रैना जहां भारतीय टीम के नियमित सदस्‍य बन चुके थे वहीं रायुडू घरेलू क्रिकेट में संघर्ष कर रहे थे। रायुडू ने हालांकि हिम्‍मत नहीं हारी और 2013 में आखिरकार उन्‍हें डेब्‍यू करने का मौका मिला। कुछ साल भारतीय टीम में रहने के बाद रायुडू टीम से बाहर हो गए। रैना का करियर भी चोट और खराब फॉर्म के कारण बेपटरी हुआ और वह भी राष्‍ट्रीय टीम से बाहर हो गए।

दोनों खिलाड़ी 2018 में एकसाथ नजर आए जब आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेले। दोनों ने फ्रेंचाइजी के लिए अच्‍छा प्रदर्शन किया। रायुडू ने रैना से ज्‍यादा बेहतर प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम में दोबारा मौका मिला। रायुडू का करियर ज्‍यादा नहीं बढ़ सका और आईसीसी विश्‍व कप 2019 से पहले वह फिर टीम से बाहर हो गए। हाल ही में सीएसके साथ इंस्‍टाग्राम लाइव के दौरान रायुडू ने अपने आईपीएल टीम के साथी रैना के बारे में बातचीत की।

रैना में काफी क्रिकेट बाकी

रायुडू ने कहा कि सुरेश रैना में अभी काफी क्रिकेट बची है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि उत्‍तर प्रदेश का बल्‍लेबाज अब भी राष्‍ट्रीय टीम में वापसी कर सकता है। रायुडू ने रैना के बारे में बात करते हुए कहा- उनमें काफी क्रिकेट बची है। मैं शर्त लगाने को तैयार हूं कि वह राष्‍ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। 33 साल के रैना ने भारत के लिए 226 वनडे व 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। हालांकि, रैना ने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच 2018 में खेला था।

इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पहले रैना का चयन नहीं हुआ था। मगर रायुडू तब फिटनेस टेस्‍ट पास करने में नाकाम रहे, जिसकी वजह से रैना को उस सीरीज में खेलने का मौका मिला। रायुडू और रैना दोनों को राष्‍ट्रीय टीम में वापसी का भरोसा है। 34 साल के हैदराबादी बल्‍लेबाज ने विश्‍व कप में नहीं चुने जाने के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी थी। हालांकि, अपने भविष्‍य की योजनाओं को देखते हुए उन्‍होंने फैसला बदला और संन्‍यास नहीं लेने का ऐलान किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर