बीमार पिता को छोड़कर आईपीएल खेलने क्यों पहुंचे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स?

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Oct 07, 2020 | 16:41 IST

All-rounder Ben Stokes IPL 2020: ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के पिता मस्तिष्क कैंसर से पीड़ित हैं। स्टोक्स पिता के बीमार होने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच से हट गए थे।

Ben Stokes
बेन स्टोक्स @rajasthanroyals  |  तस्वीर साभार: Twitter

लंदन: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने खुलासा किया कि उनके बीमार पिता ने ही उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जरिए क्रिकेट में वापसी करने को कहा। स्टोक्स अपने पिता के बीमार होने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के बीच से हट गए थे। वह न्यूजीलैंड में अपने पिता के पास चले गए थे जो मस्तिष्क कैंसर से पीड़ित हैं। अपने परिवार के साथ पांच सप्ताह बिताने के बाद राजस्थान रॉयल्स से अनुबंधित स्टोक्स संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच गए हैं और अभी पृथकवास पर हैं।

स्टोक्स ने डेली मिरर में अपने कॉलम में लिखा, 'क्राइस्टचर्च में अपने पिता, मां और भाई को अलविदा कहना बहुत मुश्किल था। यह परिवार के रूप में हमारे लिए बेहद मुश्किल समय है लेकिन हमने एक दूसरे का अच्छा साथ दिया है।' उन्होंने कहा, 'किसी बाहरी प्रभाव से नहीं बल्कि परिवार के तौर पर इस निर्णय पर पहुंचने के बाद मैं अपने माता पिता के प्यार और आशीर्वाद से ही खेलने के लिये रवाना हुआ।'

स्टोक्स ने न्यूजीलैंड में अपने माता पिता के साथ बातचीत को याद करते हुए कहा, 'मेरे ऊपर जो जिम्मेदारियां हैं उनको लेकर मेरे पिता हमेशा सजग रहे हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे पास जो काम है उसे पूरा करना मेरा कर्तव्य है तथा एक पिता और पति के रूप में भी मेरे कर्तव्य हैं।' न्यूजीलैंड में जन्में इस 29 वर्षीय आलराउंडर ने कहा, 'हमने इस पर काफी विचार विमर्श किया और हम इस फैसले पर पहुंचे कि मुझे अब अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और उसके बाद मैं क्लेर और बच्चों के पास लौट जाऊंगा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर