IPL Auction 2022 Players List: नीलामी के लिए जारी हुई लिस्‍ट, क्रिस गेल और एक दिग्‍गज क्रिकेटर का नाम गायब

IPL Auction 2022 Players List: वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज बल्‍लेबाज क्रिस गेल और इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर का नाम आगामी मेगा नीलामी की लिस्‍ट में शामिल नहीं है। बीसीसीआई ने मंगलवार को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी की लिस्‍ट जारी कर दी है।

chris gayle
क्रिस गेल 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी
  • क्रिस गेल के नाम आईपीएल में सबसे ज्‍यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड
  • ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स का नाम भी आईपीएल मेगा नीलामी की लिस्‍ट में नदारद है

IPL Auction 2022 Players List: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को उन खिलाड़‍ियों की पूरी लिस्‍ट जारी कर दी है जिन पर आगामी आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में बोली लगेगी। इस साल वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज बल्‍लेबाज क्रिस गेल और इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स का नाम लिस्‍ट में शामिल नहीं है। याद दिला दें कि क्रिस गेल ने पिछले साल पंजाब किंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया था जबकि स्‍टोक्‍स राजस्‍थान रॉयल्‍स का हिस्‍सा थे।

बोर्ड ने अपने बयान में कहा, 'इंडियन प्रीमियर लीग 2022 खिलाड़‍ियों की नीलामी लिस्‍ट आ चुकी है। बेंगलुरु में दो दिवसीय मेगा नीलामी में कुल 590 क्रिकेटर्स पर बोली लगेगी। 12 और 13 फरवरी 2022 को बेंगलुरु में आईपीएल नीलामी का आयोजन होगा।'

आईपीएल के सुपरस्‍टार्स में से एक माने जाने वाले क्रिस गेल 2022 नीलामी में नजर नहीं आएंगे। क्रिस गेल के नाम आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने आईपीएल में 6 शतक जमाए हैं। उन्‍होंने 142 मैचों में 4965 रन बनाए। गेल टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में सातवें स्‍थान पर काबिज हैं।

यहां देखें खिलाड़‍ियों की पूरी लिस्‍ट- आईपीएल 2022 नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट

वहीं बेन स्‍टोक्‍स के बारे में ब्रिटीश मीडिया ने रिपोर्ट दी थी कि एशेज सीरीज में इंग्‍लैंड की शर्मनाक हार के बाद ऑलराउंडर ने आईपीएल नीलामी से दूर रहने का फैसला करते हुए काउंटी क्रिकेट पर ध्‍यान देने का मन बनाया है। स्‍टोक्‍स आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स का हिस्‍सा थे, लेकिन ऊंगली की चोट के कारण वो ज्‍यादातर समय बाहर रहे। ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क का भी लिस्‍ट में नाम नहीं है, जिन्‍होंने बताया था कि वह 22 सप्‍ताह बायो-बबल में नहीं रहना चाहते हैं।

स्‍टार्क के टीम साथी स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस नीलामी में शामिल हैं। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का नाम भी लिस्‍ट में शामिल हैं। आर्चर अगस्‍त में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से बाहर हुए थे। हालांकि, उनके बारे में खबर है कि वह 2023 सीजन से आईपीएल में उपलब्‍ध हो पाएंगे। दक्षिण अफ्रीका के बल्‍लेबाज रासी वान डर डुसैन नीलामी में शामिल हुए जबकि सीमित ओवर कप्‍तान टेंबा बावुमा का नाम गायब है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर