IPL 2022 Auction: ये अनकैप्‍ड भारतीय खिलाड़ी सबसे महंगी कीमत पर बिकेगा, पूर्व दिग्‍गज ने किया दावा

Aakash Chopra on Shahrukh Khan: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अनुमान लगाया है कि आगामी आईपीएल नीलामी में कौन सा भारतीय अनकैप्‍ड खिलाड़ी सबसे महंगी कीमत पर बिकेगा। इस खिलाड़ी ने घरेलू टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया।

shahrukh khan and ms dhoni
शाहरुख खान और एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी
  • आकाश चोपड़ा के मुताबिक शाहरुख खान बहुत महंगे बिकेंगे
  • शाहरुख खान ने घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है

नई दिल्‍ली: आकाश चोपड़ा का मानना है कि आगामी आईपीएल 2022 नीलामी में शाहरुख खान सबसे महंगे भारतीय अनकैप्‍ड खिलाड़ी रहने वाले हैं। शाहरुख खान का आईपीएल 2021 में प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा था। उन्‍होंने 11 मैचों में 21.85 की औसत से 153 रन बनाए थे। हालांकि, इसके बाद से खान ने अपने खेल में काफी सुधार किया और बेहतरीन बल्‍लेबाजी करके तमिलनाडु को सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी का खिताब दिलाया। अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि शाहरुख खान को आगामी मेगा नीलामी में बड़ी रकम पाएंगे।

आकाश चोपड़ा ने कहा, 'मेरे विचार में फिनिशर की भूमिका निभाना सबसे मुश्किल है क्‍योंकि आपको 10-15 गेंदें खेलने को मिलती है। फिनिशर की भूमिका निभाने वालों की लिस्‍ट बहुत छोटी है और जब भी ऐसे नाम नीलामी में आएंगे तो मेरे ख्‍याल से उन्‍हें काफी रकम मिलेगी। इसलिए मुझे लगता है कि आईपीएल 2022 नीलामी में शाहरुख खान सबसे महंगे अनकैप्‍ड भारतीय खिलाड़ी रहेंगे।'

चोपड़ा ने ध्‍यान दिलाया कि 26 साल के शाहरुख खान को बड़े मंच पर अपनी विश्‍वसनीयत साबित करना बाकी है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि शाहरुख ने काफी उम्‍मीदें दिखाई हैं। क्रिकेट एक्‍सपर्ट ने कहा, 'वो एकमात्र भारतीय बचा है, जिससे आप फिनिशर की भूमिका निभाने की उम्‍मीद कर सकते हैं। वो चाहे ऐसा कर पाए या नहीं, हमें नहीं पता, लेकिन उम्‍मीद यही है कि वो ऐसा कर सके तो बहुत महंगी कीमत पर बिकेगा।'

शाहरुख खान ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में कर्नाटक के खिलाफ केवल 15 गेंदों में नाबाद 33 रन की पारी खेली थी। उन्‍होंने आखिरी गेंद पर छक्‍का जमाकर तमिलनाडु को खिताबी जीत दिलाई थी।

इनकी भी हो सकती है चांदी

आकाश चोपड़ा का मानना है कि डेविड मिलर को भी आईपीएल 2022 नीलामी में मोटी रकम मिलेगी। उन्‍होंने कहा, 'यही वजह है कि डेविड मिलर को हर बार खरीदा जाता है। वो बहुत महंगा नहीं बिकता क्‍योंकि उसका प्रदर्शन उस दर्जे का नहीं रहा। मेरा मानना है कि इस साल भी उन्‍हें खरीदा जाएगा।' चोपड़ा का मानना है कि दीपक हूडा और लियाम लिविंगस्‍टोन को भी फिनिशर के रूप में खरीदा जा सकता है।

चोपड़ा ने कहा, 'दीपक हूडा का नाम टीम में आया और उन्‍हें फिनिशर के रूप में तैयार किया जाएगा। अगर वनडे सीरीज में उन्‍होंने दमदार प्रदर्शन किया तो महंगी कीमत पर बिकना तय है। आप लियाम लिविंगस्‍टोन को ले सकते हैं। वो इंग्‍लैंड के लिए ऐसी भूमिका निभा सकते हैं।' आकाश चोपड़ा ने कुछ अन्‍य खिलाड़‍ियों को फिनिशर के रूप में खरीदा जा सकता है।

उन्‍होंने कहा, 'विश्‍व क्रिकेट में इस भूमिका को निभाने के लिए चुनिंदा क्रिकेटर्स हैं। आपके लिए दिनेश कार्तिक, मिचेल मार्श, ड्वेन ब्रावो और सैम बिलिंग्‍स हैं, जो इस भूमिका को निभा सकते हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर