IPL 2022, CSK vs KKR Playing 11: श्रेयस अय्यर का आज पहला टेस्‍ट, इस प्‍लेइंग 11 के साथ संभाल सकते हैं मैदान

IPL 2022 CSK vs KKR Playing 11 prediction: गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से कोलकाता नाइटराइडर्स की भिड़ंत मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर होगी। श्रेयस अय्यर इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकते हैं।

kolkata knight riders
कोलकाता नाइटराइडर्स  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का आज उद्घाटन मुकाबला
  • गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स की भिड़ंत
  • केकेआर आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ संभाल सकता है मैदान

CSK vs KKR Prediction Playing 11: आईपीएल 2022 का आज शंखनाद होने जा रहा है। दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग का उद्घाटन मुकाबला गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और पिछले साल की रनर्स-अप कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कमान रवींद्र जडेजा के हाथों में होगी। वहीं दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स की अगुवाई श्रेयस अय्यर करते हुए नजर आएंगे। 

यह मुकाबला हाई स्‍कोरिंग होने की उम्‍मीद है क्‍योंकि मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच बल्‍लेबाजों के अधीन मानी जाती रही है। इसके अलावा यहां की बाउंड्री छोटी है और पिच पर उछाल अच्‍छा है, जिससे बल्‍लेबाजों की राह आसान होना तय है। दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो सीएसके का पलड़ा भारी नजर आता है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में कुल 26 मैच खेले गए हैं, जिसमें 2012 और 2021 फाइनल शामिल हैं। येलो ब्रिगेड यानी सीएसके का पलड़ा भारी रहा, जिन्‍होंने 17 मैच जीते हैं। वहीं केकेआर की टीम 8 मैच जीतने में कामयाब हो पाई है। पिछले सीजन पर ध्‍यान दें तो दोनों टीमों के बीच तीन बार टक्‍कर हुई थी और हर बार सीएसके ने जीत दर्ज की थी।

यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम किन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभालने वाली है। टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी पहले मैच के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। ऐसे में कप्‍तान श्रेयस अय्यर और कोच ब्रेंडन मैकुलम इन खिलाड़‍ियों पर विश्‍वास जताते हुए मजबूत सीएसके को मात देने की कोशिश‍ करेंगे।

ओपनिंग - वेंकटेश अय्यर और अजिंक्‍य रहाणे

टी20 लीग में अपना पहला मैच खेलने जा रही केकेआर की टीम ओपनिंग पर वेंकटेश अय्यर और अजिंक्‍य रहाणे पर भरोसा जता सकती है। अय्यर ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में जबर्दस्‍त प्रदर्शन करके अपनी जगह पक्‍की की, वहीं रहाणे अपने अनुभव से टीम को फायदा दिलाने की कोशिश करेंगे। यह बाएं और दाएं हाथ की जोड़ी सीएसके के गेंदबाजों को परेशान करने के लिए कारगर साबित हो सकती है।

मिडिल ऑर्डर - श्रेयस अय्यर, नितिश राणा, सैम बिलिंग्‍स

केकेआर का मिडिल ऑर्डर मजबूत नजर आ रहा है। कप्‍तान श्रेयस अय्यर अपनी पसंदीदा जगह तीसरे नंबर पर उतरेंगे। वहीं चौथे नंबर की अहम जिम्‍मेदारी नितिश राणा के कंधों पर सौंपी जा सकती है। पांचवें नंबर पर विकेटकीपर बल्‍लेबाज सैम बिलिंग्‍स उतरेंगे, जो स्थिति के हिसाब से अपनी बल्‍लेबाजी के गियर बदलना जानते हैं।

ऑलराउंडर्स - आंद्रे रसेल, सुनील नरेन

वेस्‍टइंडीज के दो धुरंधर खिलाड़ी केकेआर के प्रमुख ऑलराउंडर्स भी हैं, जिनसे टीम को बहुत उम्‍मीदें हैं। आंद्रे रसेल ने अपनी पावर हिटिंग से फैंस को दीवाना बनाया हुआ है। वहीं रहस्‍यमयी स्पिन और किसी भी क्रम पर बल्‍लेबाजी करने में दक्ष सुनील नरेन विरोधी टीम के लिए बुरे सपने की तरह साबित हो सकते हैं।

गेंदबाजी आक्रमण- चमिका करुणारत्‍ने, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती और उमेश यादव

केकेआर की टीम सुनील नरेन के साथ अपने एक और दमदार मिस्‍ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को मैदान पर उतार सकती है। इसके अलावा तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी अनुभवी उमेश यादव, शिवम मावी और श्रीलंका के चमिका करुणारत्‍ने के कंधों पर सौंपी जा सकती है।

केकेआर की संभावित प्‍लेइंग 11 (KKR Predicted Playing 11)

वेंकटेश अय्यर, अजिंक्‍य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), नितिश राणा, सैम बिलिंग्‍स, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती, चमिका करुणारत्‍ने, शिवम मावी और उमेश यादव।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर